scriptझारखंड CM के सामने लड़ेंगे चुनाव, रोकेंगे BJP के अश्वमेध यज्ञ का घोड़ा-सरयू राय | Saryu Rai Announced To Contest Election Against Raghubar Das | Patrika News

झारखंड CM के सामने लड़ेंगे चुनाव, रोकेंगे BJP के अश्वमेध यज्ञ का घोड़ा-सरयू राय

locationरांचीPublished: Nov 17, 2019 09:56:35 pm

Submitted by:

Prateek

मंत्री पद व विस सदस्यता से (Jharkhand Election) त्यागपत्र देने के बाद (Saryu Rai) घोषणा (Jharkhand CM Raghubar Das) की…

झारखंड CM के सामने लड़ेंगे चुनाव, रोकेंगे BJP के अश्वमेध यज्ञ का घोड़ा-सरयू राय

झारखंड CM के सामने लड़ेंगे चुनाव, रोकेंगे BJP के अश्वमेध यज्ञ का घोड़ा-सरयू राय

(रांची): झारखंड के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने मंत्रिमंडल और विधानसभा सदस्यता से रविवार को त्यागपत्र देने के बाद यह घोषणा की कि वे सिर्फ जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे, जहां से मुख्यमंत्री रघुवर दास को भाजपा ने अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है।

 

सरयू राय ने रविवार देर रात को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सुबह में उन्होंने कार्यकर्त्ताओं से रायशुमारी के बाद और उनकी भावनाओं का ख्याल रखते हुए जमशेदपुर पश्चिमी और जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा दोनों सीटों से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी, लेकिन जब उन्होंने विचार किया, कि दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने से शक्तियां बंटेगी, तो उन्होंने सिर्फ और सिर्फ जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का लिया।

 

भाजपा द्वारा उनका टिकट काटे जाने के एक प्रश्न के उत्तर में सरयू राय ने कहा कि कुछ लोगों को लगा कि अश्वमेध यज्ञ के घोड़े की पकड़ने की कोशिश हुई, संभवतः इसी कारण केंद्रीय नेतृत्व को फैसला लेने में इतना विलंब हुआ। उन्होंने कहा कि उन्हें लगा कि अश्वमेध यज्ञ का घोड़ा पूर्वी जमशेदपुर में ही है, इसलिए उन्होंने लगाम लगाने के लिए इसी सीट पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो