scriptकोलेबिरा उपचुनाव के लिए सात प्रत्याशियों ने पर्चा भरा | Seven candidates filed nomination for Collibira bypoll | Patrika News

कोलेबिरा उपचुनाव के लिए सात प्रत्याशियों ने पर्चा भरा

locationरांचीPublished: Dec 03, 2018 08:04:15 pm

Submitted by:

Prateek

नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी चार दिसंबर को होगी, छह दिसंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे और 20 दिसंबर को मतदान और 23 दिसंबर को मतगणना होगी…

nomination

nomination

(रांची,सिमडेगा): सिमडेगा जिले के कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया सोमवार को पूरी हो गई। उपचुनाव के सात उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। इनमें झारखण्ड पार्टी की मेनोन एक्का, कांग्रेस नमन विक्सल कांगाड़ी, भाजपा के बसंत सोरेंग, आम आदमी पार्टी के विनोद केरकेट्टा और राष्ट्रीय सेंगेल पार्टी के अनिल कंडुलना के अलावा प्यारा मुंडू और बंसत डुंगडुंग शामिल हैं।


झारखंड पार्टी की उम्मीदवार मेनन एक्का पूर्व विधायक एनोस एक्का की पत्नी और सिमडेगा जिला परिषद की अध्यक्ष है। वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बसंत सोरेंग सिमडेगा जिले के भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के महामंत्री है और वह कई खेल संगठनों तथा सांस्कृतिक गतिविधियों से भी जुड़ रहे है। कांग्रेस ने नमन विक्सल कोंगाड़ी को अपना प्रत्याशी बनाया है, वह लंबे समय से जिले में जंगल और जमीन तथा वनाधिकार के मुद्दे पर आंदोलन करते रहे है।


नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी चार दिसंबर को होगी, छह दिसंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे और 20 दिसंबर को मतदान और 23 दिसंबर को मतगणना होगी। कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र में आने वाले पांच प्रखंडों जलडेगा, कोलेबिरा, बांसजोर, ठेठईटांगर और बोलवा में मतदान को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। गौरतलब है कि पारा शिक्षक हत्याकांड मामले में विधायक एनोस एक्का को अदालत द्वारा आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के कारण उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त हो गई और उपचुनाव कराया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो