scriptतो…नक्सली दे देते एक भयानक हादसे को अंजाम | So ... Naxalites would have done a terrible accident | Patrika News

तो…नक्सली दे देते एक भयानक हादसे को अंजाम

locationरांचीPublished: Nov 14, 2019 07:19:06 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

चतरा पुलिस की सक्रियता से एक बड़ा हादसा टल गया। पुलिस ने राजपुर थाना क्षेत्र के बनियाबांध मुख्य सड़क पर लगाये गए एक शक्तिशाली लैंडमाईन्स बरामद कर नक्सलियों की नापाक मनसूबे को विफल कर दिया।
 
 

तो...नक्सली दे देते एक भयानक हादसे को अंजाम

तो…नक्सली दे देते एक भयानक हादसे को अंजाम

रांची (रवि सिन्हा): चतरा पुलिस की सक्रियता से एक बड़ा हादसा टल गया। पुलिस ने राजपुर थाना क्षेत्र के बनियाबांध मुख्य सड़क पर लगाये गए एक शक्तिशाली लैंडमाईन्स बरामद कर नक्सलियों की नापाक मनसूबे को विफल कर दिया। चतरा एसपी अखिलेश बी वारिअर ने बताया की भाकपा माओवादिओं द्वारा चुनाव में खलल डालने व पुलिस को टारगेट करने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा लगाए गए शक्तिशाली बम को पुलिस द्वारा बरामद कर एक बड़ी सफलता हासिल की।

20 किलो का बम किया निष्क्रिय
उन्होंने बताया कि बरामद बम का वजन लगभग 20 किलोग्राम है। इस वारदात को माओवादी संगठन के इंदल गंझू दस्ते द्वारा उक्त घटना को अंजाम देने की नापाक कोशिश की गई थी। सूमय रहते इसकी सूचना पुलिस को मिल गई। मौके पर बम निरोधक दस्ता ने घटना स्थल पर पहुंचकर बम को डिफ्यूज कर दिया।

मई में विस्फोट में 26 पुलिसकर्मी हुए थे घायल
गौरतलब है कि गत मई माह में सरायकेला खरसावां में नक्सलियों के आईईडी से किए गए विस्फोट में पुलिस और 209 कोबरा के 26 जवान घायल हो गए थे। पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस विस्फोट के बाद नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग भी थी। राजपुर थाना क्षेत्र में भी नक्सली ऐसी ही किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, किन्तु पुलिस की सक्रियता से हादसा टल गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो