script

रिम्स के पेइंग वार्ड में तय हुआ बिहार में महागठबंधन का स्वरूप

locationरांचीPublished: Dec 29, 2018 05:25:01 pm

लालू प्रसाद से मुलाकात कर बाहर निकलने के बाद तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के स्वरूप के संबंध में पूछे गये सवाल पर कहा कि…

lalu yadav

lalu yadav

(रांची): रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में भर्ती राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से उनके छोटे पुत्र और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मुलाकात करने पहुंचे। उनके साथ राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश साहनी भी साथ में थे। मुलाकात के दौरान बिहार में महागठबंधन तथा सीट फार्मूले पर भी चर्चा हुई।


लालू प्रसाद से मुलाकात कर बाहर निकलने के बाद तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के स्वरूप के संबंध में पूछे गये सवाल पर कहा कि बिहार की सभी 40 सीटों पर महागठबंधन लड़ेगा। उन्होंने दावा किया कि बिहार-झारखंड में महागठबंधन में सीट के बंटवारों को लेकर कोई विवाद नहीं है और जनता की पसंद से सीट का बंटवारा होगा और बिहार और झारखंड में महागठबंधन सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि महागठबंधन में कोई फार्मूला नहीं है। फार्मूला केवल एनडीए में चलता है। एनडीए जनता की सेवा के बदले राजनीति को तवज्जों पहले देता है।

 

इस मौके पर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश सहनी ने बताया ये मुलाकात लालू के स्वास्थ्य जानने और राजनीति को लेकर थी। उन्होंने कहा कि बिहार-झारखंड में महागठबंधन की रणनीति तैयार हो गई है। बिहार-झारखंड में इस बार सभी सीट महागठबंधन को मिलेगी और एनडीए का इस बार पत्ता साफ है। जनता एनडीए से असहज महसूस कर रही है । सीटों के बंटवारे के संबंध में पूछे गये सवाल पर उपेंद्र ने कहा समय आने पर फैसला कर दिया जाएगा। वहीं मुकेश सहनी ने भी कहा कि महागठबंधन में सीट को लेकर कोई खटपट नहीं है। समय आने पर सभी दल के नेता मिलकर सीट शेयरिंग पर बात करेंगे।


राजनीतिक जानकारों के मुताबिक राजद प्रमुख लालू प्रसाद से पेईंग वार्ड में मुलाकात के दौरान बिहार में विपक्ष के महागठबंधन का स्वरूप लगभग तय हो गया है और सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले को भी लालू प्रसाद यादव से मिले दिशा-निर्देश के अनुरूप अंतिम रूप दिया जाएगा। इससे पहले लालू प्रसाद से कांग्रेस नेता शकील अहमद और दिग्गज राजनेता शरद यादव ने भी पिछले शनिवार को लालू प्रसाद से मुलाकात की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो