सांसद आवास से अगवा तीन पुलिसकर्मियों का नहीं मिला सुराग

सांसद आवास से अगवा तीन पुलिसकर्मियों का नहीं मिला सुराग
kidneping file image

| Publish: Jun, 28 2018 07:00:15 PM (IST) Ranchi, Jharkhand, India

सांसद कडिय़ा मुंडा के आवास से अगवा तीन पुलिसकर्मियों का अब तक सुराग नहीं मिला है

(रवि सिन्हा की रिपोर्ट)
रांची। सांसद कडिय़ा मुंडा के आवास से अगवा तीन पुलिसकर्मियों का अब तक सुराग नहीं मिला है। उनकी रिहाई के लिए सर्च अभियान जारी है। पुलिस महानिरीक्षक नवीन कुमार सिंह खूंटी में कैंप कर अभियान पर नजर बनाए हैं। इधर अपहृत सुरक्षाकर्मियों की रिहाई के लिए पुलिस ने विशेष रणनीति बनाई है। करीब 2500 से अधिक जवानों को अलग-अलग क्षेत्रों में तैनात किया गया है और संभावित ठिकानों पर छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

 

पत्थलगड़ी नेता के गांव में छापा


खूंटी में अपहृत जवानों की तलाशी को लेकर गुरुवार सुबह पुलिस की टीम ने पत्थलगड़ी नेता यूसुफ पूर्ति के गांव उदबुरु में सर्च अभियान चलाया। इस गांव में एक-एक घर को खंगाला गया, लेकिन अगवा जवान नहीं मिले। सर्च के दौरान घरों में रखे हुए तीर-धनुष समेत परंपरागत हथियारों को पुलिस ने जब्त कर लिया। खूंटी पुलिस अधीक्षक अश्विनी सिन्हा ने बताया कि अपहृत तीनों जवानों को उदबुरु और पास के गांव जिगिलता में रखने की सूचना थी। इसी सूचना पर छापेमारी की गई। फिलहाल अगवा जवानों की तलाशी के लिए 20 से ज्यादा प्लाटून को खूंटी में तैनात किया गया है।

 

पत्थलगढी समर्थक गांव छोड़ भागे


इधर, पुलिस की कार्रवाई के डर से पत्थलगड़ी समर्थक गांव छोड़कर भाग गए हैं। उदबुरु में छापेमारी के दौरान पूरे गांव में एक बच्चा तक नजर नहीं आया। पत्थलगड़ी वाले गांवों में अपनी शासन-व्यवस्था चलाने के लिए पत्थलगड़ी का मास्टरमाइंड यूसुफ पूर्ति ने ग्रामीणों का ब्रेनवॉश कर दावा किया है कि पुलिस से निपटने के लिए 500 आदिवासी युवक-युवतियों की फौज तैयार है, मगर 5000 की जरुरत है।

 

भाजपा नेताओं ने जायजा लिया, कांग्रेस ने बनाई कमेटी

 

खूंटी में उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष
प्रदीप कुमार और महामंत्री दीपक प्रकाश गुरुवार को सांसद कडिय़ा मुंडा के खूंटी स्थित पैतृक गांव पहुंचे और परिजनों से मुलाकात कर स्थिति का जायजा लिया। भाजपा नेताओं ने उम्मीद जतायी कि जल्द ही अगवा तीनों सुरक्षाकर्मियों की सुरक्षित रिहाई हो जाएगी। इधर,प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के निर्देश पर खूंटी मामलों को लेकर गठित कमिटी की पहली बैठक गुरुवार को रांची स्थित कांग्रेस भवन में हुई। समिति के सदस्य खूंटी का दौरा कर लोगों से मिलकर समस्याओं की जड़ तक जाएंगे तथा इस संबंध में प्रतिवेदन प्रदेश कांग्रेस को सौंपेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned