script

एनआरसी पर रैली में दो गुटों में हिंसक झड़प, कफ्र्यू घोषित

locationरांचीPublished: Jan 23, 2020 05:44:51 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

झारखंड के लोहरदगा जिले में एनआरसी के समर्थन में निकाले गए जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच हिंसक झड़प ( Violence on NRC rally ) हो गई। दोनों तरफ से पथराव और आगजनी ( Stone pelting&arson ) हुई। कई वाहनों को क्षतिग्रस्त ( Vechiles damaged) कर दिया गया। हालात के नियंत्रण से बाहर होने के बाद इलाके में कफ्र्यू लगा ( Curfew imposed ) दिया गया है।

एनआरसी पर रैली में दो गुटों में हिंसक झड़प, कफ्र्यू घोषित

एनआरसी पर रैली में दो गुटों में हिंसक झड़प, कफ्र्यू घोषित

रांची(रवि सिन्हा): झारखंड के लोहरदगा जिले में एनआरसी के समर्थन में निकाले गए जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच हिंसक झड़प ( Violence on NRC rally ) हो गई। दोनों तरफ से पथराव और आगजनी ( Stone pelting&arson ) हुई। कई वाहनों को क्षतिग्रस्त ( Vechiles damaged) कर दिया गया। हालात के नियंत्रण से बाहर होने के बाद इलाके में कफ्र्यू लगा ( Curfew imposed ) दिया गया है।

पथराव से बिगड़े हालात
मिली जानकारी के अनुसार एनआरसी के समर्थन में निकाली गयी जुलूस पर उपद्रवियों ने अमलाटोली चौक के निकट पथराव किया, जिसके बाद स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गयी। दोनों ओर से जमकर पथराव की घटना के बाद पुलिस की ओर से बल प्रयोग किया गया और हवाई फायरिंग भी की गई। पथराव में कई लोगों के घायल होने की जानकारी है।

दर्जनों वाहनों को फूंका
उपद्रवियों ने इस दौरान कई वाहनों में तोडफ़ोड़ की गयी और दर्जनों मोटरसाईकियों को भी आग के हवाले कर दिया गया। उग्र भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस की ओर से कई राउंड गोलियां भी चलायी गयी। पूरे इलाके में तनाव की स्थिति है। जिले की उपायुक्त आकांक्षा रंजन और पुलिस कप्तान प्रियदर्शी आलोक पूरे दलबल के साथ स्थिति को नियंत्रण करने में लगे हुए हैं और लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की गई है। पुलिस की ओर से दोनों गुटों को लेकर अलग-अलग कर दिया गया है और घेराबंदी कर शांति स्थापित करने की कोशिश की जा रही है।

कफ्र्यू लगाया
सीएए और एन आर सी के समर्थन में गुरुवार को ललित नारायण स्टेडियम से निकले जुलूस पर सदर थाना क्षेत्र के सोमवार बाजार के पास एक गुट के द्वारा पथराव किया गया। बताया जा रहा है कि जुलूस पर घर की छतों पर से पथराव किया गया। जुलूस के दौरान हुए विवाद में एक गुट के लोगों के द्वारा गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ की गई है। उपद्रवियों ने दुकान में भी आग लगा दी है। आगजनी वाहनों में तोडफ़ोड़ की घटना के बाद एसडीओ ने पूरे क्षेत्र में कफ्र्यू लगाने की घोषणा कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो