मध्यप्रदेश के इस जिले में पहली बार हुए यह गेम्स

11वीं राज्य स्तरीय मैराथन और केनोपोलो स्पर्धा के ओव्हर ऑल मुकाबले

By: Gourishankar Jodha

Updated: 27 Nov 2019, 12:54 PM IST

रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम शहर में पहली बार हुई दो दिवसीय 11वीं राज्य स्तरीय मैराथन और केनोपोलो स्पर्धा के ओव्हर ऑल मुकाबले के दौरान नौकायन चेम्पिनशिप में भोपाल और केनोपोलो में इंदौर ने कब्जा जमाया। दो दिवसीय स्पर्धा में 150 खिलाडिय़ों ने अपनी कला और खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर केनोपोलो में 20 और नौकायन में 14 गोल्ड मेडल जीते। अन्य खिलाडिय़ों ने भी मेडल और ट्राफी पर कब्जा जमाया, जिन्हे समापन अवसर पर मुख्य अतिथि शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने सम्मानित किया। रतलाम में आयोजित दो दिवसीय 11वीं राज्य स्तरीय मैराथन एवं केनोपोलो स्पर्धा का आयोजन हनुमान ताल और कुशाभाऊ तरणताल पर मध्यप्रदेश कयाकिंग एवं कैनोइंग संघ के सौजन्य से जिला कयाकिंग एवं कैनोइंग संघ द्वारा किया गया।

बहुत ही रोमांचक और जीवन रक्षक गेम्स
जिलाधीश रूचिका चौहान और एसपी गौरव तिवारी हनुमान ताल स्पर्धा में खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाने पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बहुत ही रोमांचक और रोजगार मुलक खेल है, जीवन रक्षक गेम्स है। इस में खिलाडिय़ों को आगे आना चाहिए। शाम को पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा, कांग्रेस नेत्री प्रेमलता दवे, पार्षद यास्मीन शैरानी, सीमा टांक, पप्पु पुरोहित आदि मंचासीन थे। अतिथियों ने आशुतोष क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित स्पर्ध प्रशंसनीय है। प्रशासन की तरफ से मदद सहयोग होगा करेंगे। शहरवासियों ने काफी सराहा गया और दो दिन आनंद भरपूर आनंद लिया। संचालन अश्विनी शर्मा ने किया। आभार जिला कयाकिंग एवं कैनोइंग संग के अध्यक्ष अनुज शर्मा ने माना।

इंटरनेशनल खिलाडिय़ों ने की रतलाम की तारिफ
अश्विन शर्मा ने बताया कि केनोपोलो स्पर्धा में 20 गोल्ड मेडल जीते, इसके साथ ही अलग-अलग इवेंट में 20किमी पुरुष और 15 किमी महिला रेस में 8 गोल्ड मेडल जीते गए। इसी प्रकार नौकायन में 14 गोल्ड मेडम प्राप्त किए खिलाडिय़ों ने। स्पर्धा में इंटरनेशनल खिलाड़ी आरती नाथ, कीर्ति केवट, अंजली वशिष्ठ, दिवीका देवी, ऋतु वर्मा, सविता यादव ने एशियन चेम्पियनशील में भाग लिया और रतलाम के हनुमान ताल में पहुंचकर अपनी कला का प्रदर्शन किया। खिलाडिय़ों ने भी कहा कि स्टेट चेम्पियनशील में मेडल मिलते नहीं, लेकिन रतलाम में मेडल जीत कर जा रहे हैं इससे आने वाले नये बच्चों को बहुत प्रोत्साहन मिलेगा।

Gourishankar Jodha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned