रतलाम में एक दिन में तीन मौत: कोरोना से ज्यादा खतरनाक लापरवाही

चूल्हे में गिरने से 7 माह के बालक की मौत, नदी में डूबी महिला, दीवार गिरी तो युवक की मौत

By: Yggyadutt Parale

Published: 10 May 2020, 05:33 PM IST

रतलाम। कोरोना महामारी से ज्यादा खतरनाक लापरवाही भी मौत का कारण बन रही है। जी हां, जिले में अलग-अलग हादसों में एक ही दिन में तीन लोगों की मौत हो गई। इसमें एक 7 माह का मासूम भी काल का ग्रास बन गया। चूल्हे की आग से ऐसा झुलसा की उसकी मौत ही हो गई।
अस्पताल पहुंचे, हो गई मौत
चूल्हे में गिरकर झुलसने से 7 माह के बालक की शनिवार को मौत हो गई। बालक को शुक्रवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने बताया कि शिवम निवासी ग्राम कछालिया थाना ताल की मौत हुई। पुलिस के अनुसार शुक्रवार सुबह मां शिवम को छोटी साइकिल वाकर में बैठाकर खिला रही थी। इसी दौरान अचानक साइकल पास में ही जलते चूल्हे के पास पहुंची और शिवम उस जलते चूल्हे में मुंह के बल गिर गया। इससे वह झुलस गया। पहले उसे ताल के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। वहां से उसे गंभीर अवस्था होने पर जिला अस्पताल रेफर किया था। शनिवार सुबह उसने दम तोड़ दिया।

नदी में डूबने से महिला की मौत

सरवन पुलिस थाने के गांव मालर में एक महिला की नदी में डूबने से मौत हो गई। मृतका के शव का पोस्टमार्टम करके परिजनों को शनिवार को शव सौंप दिया गया। सरवन पुलिस ने बताया कि मालर गांव निवासी मड़ीबाई पारगी (32) जंगल में नदी की तरफ गई थी। इसी दौरान शुक्रवार की दोपहर को उसकी डूबने से मौत हो गई। परिजनों को पता चलने पर उसे नदी से निकालकर सरवन के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। देर शाम होने के चलते पीएम शनिवार को किया गया।

मकान की दीवार गिरने से युवक की मौत
समीपस्थ गांव नगरा में कच्ची दीवार गिरने से एक युवक की मौत हो गई। युवक को गंभीर रूप से घायल अवस्था में शुक्रवार की शाम जिला अस्पताल लाया गया था, जहां देर रात उसकी मौत हो गई। स्टेशन रोड थाना पुलिस ने बताया कि नगरा निवासी श्रवण परमार को प्रधानमंत्री आवास योजना का मकान स्वीकृत हुआ था। आवास की राशि मिलने पर कच्चे मकान की दीवार गिरा रहा था। इस दौरान पत्नी कला दूसरे कमरे में चाय बना रही थी। बेटा दीपक 8 और बेटी रवीना 4 बाहर खेल रहे थे। तीन दीवार गिरा दी थी। चौथी दीवार गिरा रहा था कि वह दीवार उस पर आ गिरी। श्रवण पर दीवार गिरने की सूचना पर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और उसे घायल अवस्था में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

Yggyadutt Parale Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned