निगम का कबाड़ा बाजार में बिक्री करते रंगे हाथ पकड़ाए तीन कर्मचारी

नगर निगम के कर्मचारी डीजल पेट्रोल की ब्रिकी बाजार में करते है, यह आरोप कई बार लगे है, लेकिन इस बार कर्मचारी निगम की संपत्ती का कबाड़ा बाजार में बिक्री करते रंगे हाथ सुबह पकड़ में आए है।

By: Ashish Pathak

Published: 03 Jul 2021, 10:17 AM IST

रतलाम. नगर निगम के कर्मचारी डीजल पेट्रोल की ब्रिकी बाजार में करते है, यह आरोप कई बार लगे है, लेकिन इस बार कर्मचारी निगम की संपत्ती का कबाड़ा बाजार में बिक्री करते रंगे हाथ सुबह पकड़ में आए है। निगम की लोकनिर्माण विभाग के इन कर्मचारियों को अब नौकरी से बर्खास्तगी का नोटिस दिया जा रहा है। इसके अलावा इनके खिलाफ पुलिस प्रकरण दर्ज करवाने की कार्रवाई भी की जा रही है।

गौशाला कॉलोनी के बगीचे में बाउंड्रीवाल के काम के चलते नगर निगम की पुरानी जालिया लगी हुई थी। इस बगीचे में नया निर्माण के चलते पुरानी जालियों को हटाकर नया किया जा रहा है। इसलिए पूर्व की जालियों को हटाने का कार्य चल रहा था। निगम का ट्रैक्टर इन पुरानी जालियों को हटाने के लिए भेजा गया था। नई जालियों को वहां रखकर ट्रैक्टर को पुरानी हो गई जालियों को लेकर नगर निगम के कर्मशाला विभाग में आना था।

आमजन ने किया पीछा
क्षेत्र के रहवासी सत्यदिन भट्ट के अनुसार लंबे समय से इस बारे में जानकारी मिल रही थी की कबाड़े को बाजार में सस्तेदाम में बिक्री किया जा रहा है। इसके बाद जब क्षेत्र में काम चल रहा था तो पूर्व में कुछ सामान गया था, लेकिन वो नगर निगम नहीं पहुंचा था। इसके बाद जब शुक्रवार को फिर से ट्रैक्टर आया तो पुुरानी जालियों को लेकर जाने लगा तो मोहल्ले के रहवासियों के साथ ट्रैक्टर का पीछा किया। ट्रैक्टर को जालियों को लेकर नगर निगम पहुंचना था, लेकिन वो हाट की चौकी क्षेत्र में एक कबाड़े की दुकान पर पहुंच गया। इसके बाद पुलिस से लेकर नगर निगम के अधिकारियों को सूचना दी गई है।

इनको हटाने का नोटिस जारी
निगम की लोकनिर्माण विभाग की शाखा में काम करने वाले स्थासीकर्मी राजेश कुमार, टाइम कीपर प्रहलाद व दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी पवन को अब विभाग के उपयंत्री ब्रजेश कुमार कुशवाह की रिपोर्ट पर आयुक्त सोमनाथ झारिया ने नौकरी से बर्खास्तगी का नोटिस जारी किया है। इसमे इनको जारी सूचना पत्र में विस्तार से इनके कारनामे बताकर सवाल किया गया है कि क्यों नहीं नौकरी से हटाया जाए। इधर दूसरी तरफ इनके खिलाफ पुलिस की कार्रवाई करते हुए दीनदयाल नगर पुलिस थाने में भी एफआईआर के लिए लिखा जा रहा है।

निगम का कबाड़ा बाजार में बिक्री करते रंगे हाथ पकड़ाए तीन कर्मचारी
IMAGE CREDIT: patrika

बर्खास्तगी की कार्रवाई हो रही
पूरे मामले की जानकारी मिली है। निगम की लोकनिर्माण विभाग द्वारा उन सभी कर्मचारियों को बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जिन्होंने यह गलत काम किया है। इसके लिए उनको नोटिस दिया जा रहा है। पूरे मामले को पुलिस को भी सौपा जा रहा है।
- सोमनाथ झारिया, आयुक्त नगर निगम

Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned