script43 degree temperature, power cut in Madhya Pradesh for 4 to 6 hours | है राम! 43 डिग्री तापमान, 4 से 6 घंटे काट रहे मध्यप्रदेश में बिजली | Patrika News

है राम! 43 डिग्री तापमान, 4 से 6 घंटे काट रहे मध्यप्रदेश में बिजली

मध्यप्रदेश में सरकार का दावा है कि वो 24 घंटे सतत बिजली अपने उपभोक्ताओं को दे रही है, लेकिन हकीकत इसके उलट है। प्रतिदिन अघोषित कटौती से आम उपभोक्ता पूरा बिल भरने के बाद भी स्वयं को ठगा महसुस कर रहा है। मध्यप्रदेश में 4 से 6 घंटे की बिजली कटौती प्रतिदिन हो रही है।

रतलाम

Published: April 14, 2022 11:08:30 am

रतलाम. मध्यप्रदेश में सरकार का दावा है कि वो 24 घंटे सतत बिजली अपने उपभोक्ताओं को दे रही है, लेकिन हकीकत इसके उलट है। प्रतिदिन अघोषित कटौती से आम उपभोक्ता पूरा बिल भरने के बाद भी स्वयं को ठगा महसुस कर रहा है। इससे बड़ी बात यह है कि पिछले दो वर्ष से बिजली कंपनी ने अपने कर्मचारियों को रखरखाव के लिए दी जाने वाली राशि तक नहीं दी है। मध्यप्रदेश में 4 से 6 घंटे की बिजली कटौती प्रतिदिन हो रही है।
43 degree temperature, power cut in Madhya Pradesh for 4 to 6 hours
43 degree temperature, power cut in Madhya Pradesh for 4 to 6 hours
दाल व्यापारी ने रिमोट से कंट्रोल किया मीटर, कर ली 1.16 करोड़ की बिजली चोरीबिजली कंपनी में पश्चिम क्षेत्र की बात करें या मध्यक्षेत्र की, बिजली कंपनी के उपभोक्ता 43 डिग्री तापमान के बाद भी कूलर व एसी तो दूर पंखे तक सतत नहीं उपयोग कर पा रहे है। इसकी एक बड़ी वजह बिजली कंपनी का वो दावा फिसड्डी साबित होना है, जिसमे लगातार बिजली देने की बात की जाती है। मध्यप्रदेश के रतलाम की बात हो या भोपाल की, जबलपुर की बात हो या ग्वालियर की, धार्मिक शहर उज्जैन की बात हो या मिनी मुंबई के नाम से प्रसिद्ध इंदौर की, हर जिले में बिजली को जमकर काटा जा रहा है।
Electricity connection cut for more than 5 thousand dues, crores owed on government departments too
IMAGE CREDIT: Patrika
उत्पादन मांग में आया बड़ा अंतर

बिजली कंपनी से जुड़े अधिकारी इस मामले में खुलकर कुछ कहने को तैयार नहीं है, लेकिन नाम नहीं प्रकाशन के आग्रह के साथ बता रहे है कि बिजली की अघोषित कटौती मध्यप्रदेश के हर जिले में हो रही है। इसकी वजह मांग व उत्पादन में अंतर होना है। इसके चलते मांग को पूरा करने के लिए बगैर बताए बिजली को काटा जा रहा है। हैरानी की बात यह है कि इसकी कोई पूर्व सूचना तक बिजली कंपनी अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को देना जरूरी नहीं समझ रही है।
MPEB Electricity Complaint Number 1912
IMAGE CREDIT: patrika
यहां तो राशि तक नहीं मिली

बिजली कंपनी मानसून के पहले व बाद में रखरखाव का काम हर जिले में करती है। इसके लिए रतलाम जैसे छोटे शहर में 50 हजार रुपये हर साल तो इंदौर - जबलपुर जैसे बड़े शहर में यह राशि 2 लाख रुपये तक सालाना दी जाती है। कोरोना काल में कंपनियों ने अपने कर्मचारियों से रखरखाव को तो पूरा करवाया, लेकिन इसमे खर्च होने वाली सालाना राशि को देना तक जरूरी नहीं समझा। ऐसे में जिले के अधिकारी जुगाड़ कर राशि का इंतजाम कर रहे है।
mpeb hindi news
IMAGE CREDIT: patrika
चार घंटे से लेकर छह घंटे की कटौती

मध्यप्रदेश में बिजली कंपनी भरी गर्मी में मानसून के पूव्र का जो रखरखाव कर रही है, उसमे अलग - अलग जिलों में चार लेकर छह घंटो की कटौती की जा रही है। रखरखाव का काम सुबह 10 बजे से शुरू हो रहा है व दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक मध्यप्रदेश में चल रहा है। ऐसे में आमजन भरी गर्मी में हो रहे इस रखरखाव से परेशान हो गया है।
२४ घंटे में मिलीं बिजली की १२५० शिकायतें

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Thailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगहIPL 2022 RR vs CSK Live Updates: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को 5 विकेट से हरायासुप्रीम कोर्ट में अपने लास्ट डे पर बोले जस्टिस एलएन राव- 'जज साधु-संन्यासी नहीं होते, हम पर भी होता है काम का दबाव'ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनCBI रेड के बाद तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा - 'ऐ हवा जाकर कह दो, दिल्ली के दरबारों से, नहीं डरा है, नहीं डरेगा लालू इन सरकारों से'Ola-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार के लिए भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाईHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.