script442 गरीबों को फ्लैट देने के लिए निगम ने दी सहमति | 442 The corporation has given the consent to give flat to the poor | Patrika News

442 गरीबों को फ्लैट देने के लिए निगम ने दी सहमति

locationरतलामPublished: Dec 21, 2018 11:19:46 am

Submitted by:

harinath dwivedi

442 गरीबों को फ्लैट देने के लिए निगम ने दी सहमति

PM Housing, Municipal Corporation, Houses, MIC, Hindi News

442 गरीबों को फ्लैट देने के लिए निगम ने दी सहमति

रतलाम। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता खत्म होने के बाद नगर निगम सम्मेलन की तैयारियों के तारतम्य में गुरुवार को महापौर परिषद (एमआईसी) की बैठक महापौर डॉ. सुनीता यार्दे की अध्यक्षता में हुई। इसमें शहर में अलग-अलग जगह बन रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को 442 ईडब्ल्यूएस भवन आवंटन करने का निर्णय करते हुए सूची अनुमोदित करके कलेक्टर को भेजने का निर्णय किया गया। इसके साथ ही शहर में कचरा संग्रहण का कार्य निजी एजेंसी से कराए जाने की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। फर्म को वाहन स्थल देने और इसके लिए होने वाले खर्च की स्वीकृति भी एमआईसी ने दी।
यहां हैं प्रधानमंत्री आवास योजना
प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी नगर तथा ग्राम डोसीगांव में निर्माणाधीन भवनों का शिवशंकर नगर के 339, प्रकाश नगर के 85 तथा अजंता टॉकिज के पास क्षेत्र के 18 हितग्राही कुल 442 हितग्राहियों को भवन आवंटन करने की सूची निगम को मिली है। इस सूची का अनुमोदन महापौर परिषद ने कर दिया है। यह सूची अब जिला कलेक्टर को भेजी जाएगी।

निजी एजेंसी करेगी कचरा संग्रहण
घर-घर से कचरा एकत्रित करने के कार्य में आ रही परेशानियों को दृष्टिगत रखते हुए कचरा संग्रहण का कार्य निविदा के माध्यम नियुक्त एजेसी से करवाए जाने हेतु फर्म के वाहन हेतु स्थल दिए जाने व व्यय की स्वीकृति प्रदान की गई। नियुक्त एजेंसी कचरा संग्रहण कार्य के साथ-साथ जागरूकता गतिविधियां भी आयोजित की जाएगी व प्रति मकान से कचरा संग्रहण का प्रमाण प्रस्तुत करने पर ही एजेंसी को भुगतान किया जाएगा।
एक हजार रुपए प्रति ट्राली लगेगा जुर्माना
नगर के निर्माणाधीन भवनों की सामग्री निर्धारित समयावधि में नहीं हटाए जाने पर एक हजार रुपए प्रति ट्रेक्टर ट्रॉली के मान से जुर्माना वसूले जाने के साथ ही भवन निर्माण का कार्य पूरा होने के उपरान्त निर्माण सामग्री व मलवा नहीं हटाने पर पांच हजार रुपए प्रति ट्रॉली के मान से तथा संसाधन किराया वसूला जाने का प्रस्ताव स्वीकृत किया गया। इसके अलावा पेयजल पाईप लाईन के लीकेज शीघ्र दुरस्त करने के निर्देश संबंधित को दिए गए।
ये रहे बैठक में शामिल
बैठक में महापौर डॉ. सुनीता यार्दे के अलावा महापौर परिषद सदस्य प्रेम उपाध्यायए भगतसिंह भदौरिया, मंगल लोढ़ा, सूरजसिंह जाट, ताराचन्द पंचोनिया, मनीषा शर्मा, रेखा जौहरी, निगम आयुक्त एसके सिंह, कार्यपालन यंत्री सुरेशचन्द्र व्यास, जीके जायसवाल, नागेश वर्मा, आरएम सक्सेना, उपयंत्री सत्यप्रकाश आचार्य, निगम सचिव जसवंत जोशी, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो