scriptआंशिक संशोधनों के साथ 5.21 अरब का बजट पारित | 5.21 Karod Budught Is Approual By Nigam | Patrika News

आंशिक संशोधनों के साथ 5.21 अरब का बजट पारित

locationरतलामPublished: Aug 02, 2018 06:39:52 pm

Submitted by:

sachin trivedi

आंशिक संशोधनों के साथ 5.21 अरब का बजट पारित

Patrika

Patrika

रतलाम. विपक्ष के हमलों और सत्तापक्ष के पार्षदों की नाराजगी के बीच गुरुवार को नगर निगम की परिषद ने साधारण सम्मेलन के आखिरी चरण में 5 अरब का बजट पारित कर दिया। हालांकि दो दिन के सम्मेलन के दौरान आए संशोधनों को लागू कर दिया गया है। वहीं, सभापित अशोक पोरवाल में शाम 6 बजे बाद सम्मेलन के समापन की घोषणा कर दी। रतलाम नगर निगम परिषद में 5 अरब 22 करोड़, 46 लाख 25 हजार की आय और 5 अरब 21 करोड़, 7 लाख चार हजार के व्यय के साथ 1 करोड़ 39 लाख चार हजार की बचत का बजट गुरुवार की शाम को सर्वानुमति के साथ पारित हो गया। इस दौरान परिषद के सम्मेलन में सभी 49 पार्षद और छह मनोनित एल्डमैन भी मौजूद थे। निगमायुक्त एसके सिंह की मौजूदगी में निगम के सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। सम्मेलन में मंगलवार को महापौर डॉ. सुनीता यार्दे ने बजट की प्रतियां प्रस्तुत की थी।
कोठारी समर्थक एल्डरमैन ने उठाया महापौर का मुद्दा
नगर निगम परिषद के प्रस्ताव में शामिल रहे विवादास्पद श्मशाम स्थल के मुद्दे पर चर्चा तो नहीं हुई, लेकिन पूर्वमंत्री हिम्मत कोठारी समर्थक एल्डरमैन गोपाल सोलंकी ने चर्चा के दौरान इसका उल्लेख किया। सोलंकी ने कहा कि किसी के सपने और योजना को खत्म नहीं किया जाना चाहिए। मालूम हो कि इस प्रस्ताव का कई पार्षद विरोध कर रहे है। इसके बाद भाजपा के संंगठन के दखल पर इसे परिषद में बिना चर्चा टाल दिया।
19 मदों के जरिए शहर विकास का दिखाया सपना
बीते मंगलवार को पेश हुए ०5.21 अरब के बजट में इनके सहित सीधे नाली, पानी की लाइन, बगीचे, सड़कों का चौड़ीकरण सहित नागरिक सुविधा से जुड़े 19 मद का बजट 18. 20 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 33.15 करोड़ किया गया है।सम्मेलन में मंगलवार को महापौर डॉ. सुनीता यार्दे ने बजट की प्रतियां प्रस्तुत की थी। 1 करोड़ 39 लाख चार हजार की बचत का बजट गुरुवार की शाम को सर्वानुमति के साथ पारित हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो