Mega Job Fair से मिला 593 युवाओं को विभिन्न कंपनियों में रोजगार

औद्योगिक कॉरिडोर से बड़ी संख्या में रतलाम के युवाओं को मिलेगा रोजगार

मेगा जॉब फेयर से मिला 593 युवाओं को विभिन्न कंपनियों में रोजगार

विधायक चैतन्य काश्यप ने चयनित युवाओं को ऑफर लेटर प्रदान किए

By: Ashish Pathak

Published: 11 Oct 2021, 08:21 PM IST

रतलाम. रतलाम में युवाओं के रोजगार के लिए बेहतर वातावरण है। यहां के युवाओं का भविष्य उज्जवल है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने स्किल इंडिया कॉन्सेप्ट गंभीरता से लागू किया है। रतलाम में एक्सप्रेस वे निर्माण और 1500 हेक्टेयर क्षेत्र औद्योगिक कॉरिडोर से वृहद स्तर पर युवाओं को रोजगार मिलेगा। यह बात विधायक शहर चेतन्य काश्यप द्वारा मेगा जॉब फेयर में मुख्य अतिथि के रूप में युवाओं को संबोधित करते हुए कहीं गई।

प्रशासन द्वारा रतलाम के कला एवं विज्ञान महाविद्यालय परिसर में सोमवार को आयोजित मेगा जॉब फेयर में लगभग 593 युवाओं को विभिन्न कंपनियों में अच्छे पदों तथा आकर्षक सैलरी पर रोजगार मिला। जॉब फेयर में 30 कंपनियां सम्मिलित हुई। उनके प्रतिनिधियों द्वारा जॉब फेयर में उपस्थित युवाओं का साक्षात्कार लिया जाकर चयन किया गया और ऑफर लेटर प्रदान किए गए। इस दौरान ढाई हजार से ज्यादा बेरोजगार युवाओं के पंजीयन किए गए। इस अवसर पर उपस्थित विधायक काश्यप द्वारा चयनित युवाओं को ऑफर लेटर प्रदान किए गए। कार्यक्रम में विधायक रतलाम ग्रामीण दिलीप मकवाना, राजेंद्रसिंह लूनेरा, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, निर्मल कटारिया, मनोहर पोरवाल, कॉलेज जनभागीदारी समिति के पूर्व अध्यक्ष महेंद्र नाहर, कॉलेज प्राचार्य संजय वाते, निगमायुक्त सोमनाथ झारिया, आईटीआई प्राचार्य यूपी अहिरवार महाप्रबंधक उद्योग मुकेश शर्मा, एनआरएलएम जिला समन्वयक हिमांशु शुक्ला आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर विधायक काश्यप ने युवाओं को प्रेरणादाई संबोधन में कहा कि जो भी कार्य करें मन लगाकर करें। रोजगार अवसरों के लिए बाहर जाना पड़े तो बेझिझक जाएं। आप जितना बाहर के वातावरण से परिचित होंगे उतने ही अपने आपको रोजगार के लिए उत्कृष्ट बना पाएंगे। उन्होंने कहा कि युवा स्वयं को उद्यमी बनाएं। हम उन्हें अवसर उपलब्ध कराएंगे। विधायक मकवाना ने अपने उद्बोधन में कहा कि बेरोजगार युवा संघर्ष से नहीं घबराए, संघर्ष के बाद ही जीत हासिल होती है। जीवन में लगातार मेहनत करके आगे बढ़े। श्री राजेंद्र सिंह लुनेरा ने अपने संबोधन में सभी युवाओं को शुभकामनाएं दी। साथ ही मेहनत और लगन से कार्य करने के लिए कहा।

narendra modi
IMAGE CREDIT: patrika

अवसरों की प्रचुरता

कलेक्टर कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि विश्व में सबसे ज्यादा युवा हमारे देश में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा युवाओं को रोजगार देने के लिए सतत कार्य, सकारात्मक नीतियों के द्वारा किया जा रहा है। कलेक्टर ने कहा कि शुरुआत छोटे से अवसर से होती है परंतु आगे चलकर विशाल रूप धारण कर लेती है। हमारे यहां रोजगार के लिए अवसरों की प्रचुरता है, युवा अपने आप को स्किल्ड बनाएं। कार्यक्रम का संचालन राहुल थापक ने किया।

Narendra Modi
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned