scriptजिला स्तरीय जनसुनवाई में 65 आवेदन आए | 65 applications came in district level public hearing | Patrika News

जिला स्तरीय जनसुनवाई में 65 आवेदन आए

locationरतलामPublished: Nov 16, 2021 06:51:56 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

सम्बंधित अधिकारियो को निराकरण के निर्देश जारी

जिला स्तरीय जनसुनवाई में 65 आवेदन आए

जिला स्तरीय जनसुनवाई में 65 आवेदन आए

रतलाम. जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। जनसुनवाई में 65 आवेदन आए जिन पर कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, अपर कलेक्टर एमएल आर्य तथा सीईओ जिला पंचायत जमुना भिडे ने जनसुनवाई की। आवेदकों की समस्या सुनी, निराकरण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए गए। जिला स्तरीय जनसुनवाई में निगम आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
जनसुनवाई में ग्राम चौराना निवासी कु. रेणुका पंवार तथा शिवानी पंवार ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थिया ग्राम चौराना में निवासरत होकर शासकीय नवीन कन्या उमावि में अध्ययन करती हैं तथा ग्राम चौराना से विद्यालय में आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पडता है। इसलिए दोनों प्रार्थिया शासकीय कन्या छात्रावास आनन्द कालोनी में भर्ती होकर अपना अध्ययन करना चाहती हैं। प्रकरण पर सुनवाई करते हुए छात्रावास अधीक्षिका को दोनों बालिकाओं को छात्रावास में प्रवेश देने के निर्देश दिए।
कालीदास बैरागी निवासी गांव पंचेड ने जनसुनवाई में बताया कि प्रार्थी करीब 30 वर्षों से सर्वे क्रमांक 681 भूमि पर मकान बनाकर रह रहा है तथा तहसील नामली में नामान्तरण हेतु आवेदन करने जाता है तो कहा जाता है कि जिलाधीश द्वारा दो बीसवा या उससे कम भूमि पर नामान्तरण पर रोक लगा रखी है। अतः प्रार्थी द्वारा खरीदी गई भूमि का नामान्तरण करने की कृपा करें। प्रकरण निराकरण के लिए एसडीएम ग्रामीण को प्रेषित किया गया है। राम रहीम नगर निवासी अतुल राव ने जनसुनवाई में आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी 90 प्रतिशत दिव्यांग है और उसे सुनाई भी कम देता है। प्रार्थी ने कक्षा 5 वीं तक शिक्षा ग्रहण की है तथा घर की आर्थिक स्थिति भी काफी दयनीय है। प्रार्थी के पिता के पैर में एक्सीडेंट के कारण राड डली है जिससे वह मजदूरी करने में असमर्थ है। प्रार्थी के माता जैसे-तैसे मजदूरी कर परिजनों की परवरिश कर रही है। अतः प्रार्थी को कहीं पर भी नौकरी दे दी जाए, जिससे परिवार का भरण पोषण हो सके। प्रार्थी के प्रकरण पर सुनवाई करते हुए प्रार्थी को नगर निगम में सफाई कर्मचारी के रुप में कार्य पर रखने हेतु निगम आयुक्त को निर्देश जारी किए गए।
जिला स्तरीय जनसुनवाई में 65 आवेदन आए
IMAGE CREDIT: patrika
पठान टोली जावरा निवासी आकिल शाह ने बताया कि प्रार्थी को मुगलपुरा कब्रिस्तान, तकिया पठान टोली कब्रिस्तान तथा हुसैन टेकरी शरीफ रोड कब्रिस्तान एवं ख्वाजा अबू सईद कब्रिस्तान मुतवल्ली व्यवस्था हेतु 6 सितम्बर 2014 को शासन द्वारा नियुक्त किया गया था परन्तु आज दिनांक तक प्रार्थी का नाम देवस्थान डायरेक्ट्री में दर्ज नहीं किया गया है, जिससे प्रार्थी को शासन द्वारा दिया जाने वाला मानदेय प्राप्त नहीं हो पा रहा है। प्रकरण निराकरण हेतु एसडीएम जावरा को भेजा गया है। ग्राम धामनोद निवासी रेवाशंकर राव ने बताया कि प्रार्थी की भूमि रतलाम मार्ग पर निर्मित होने वाली पुलिया से 300 फीट अन्दर है तथा उसके खेत पर आने-जाने के लिए रास्ता नहीं होने से काफी दिक्कत का सामना करना पड रहा है। एक्सप्रेस वे के निर्माण के अन्तर्गत चेनेज नं. 107, 300 पर स्थित भूमि पर भी रास्ता नहीं होने से कृषि उपकरणों को अन्य किसानों के ख्ोतों से होकर ल्ो जाना पडता है जिससे कई बार विवादित स्थितिया निर्मित हो जाती हैं। अतः ख्ोत तक आने-जाने के लिए रास्ता निकाला जाए। प्रार्थी की समस्या का निराकरण करने के लिए प्रकरण एसडीएम ग्रामीण को भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो