script7 km of work, indian railways will take more than 50 days to complete | यह है रफ्तार, 7 किमी का काम, पूरा करने में रेलवे लगाएगी 50 से अधिक दिन | Patrika News

यह है रफ्तार, 7 किमी का काम, पूरा करने में रेलवे लगाएगी 50 से अधिक दिन


देश में सरकारी कर्मचारी किस तरह से काम करते है। इसकी यह एक बानगी है कि भारतीय रेलवे में 7 किमी काम को पूरा करने में 50 से अधिक दिन लगेंगे।

रतलाम

Published: February 17, 2022 07:35:38 pm

रतलाम. देश में सरकारी कर्मचारी किस तरह से काम करते है। इसकी यह एक बानगी है कि भारतीय रेलवे में 7 किमी काम को पूरा करने में 50 से अधिक दिन लगेंगे। रेलवे ने चित्तौडग़ढ़ से लेकर रतलाम तक रेल लाइन को दौहरीकरण करने की योजना बनाई है। इसमे चित्तौडग़ढ़ से नीमच के बीच मात्र 7 से 8 किमी का दौहरीकरण करने का कार्य शेष रह गया है। इस काम को भी पूरा करने में रेलवे 50 से अधिक दिन लगाएगी। असल में इस काम के लिए रेलवे ने ही तय समय -सीमा 31 मार्च की तय की है।
Railway Station Tikamgarh, Rack Point
Railway Station Tikamgarh, Rack Point
RAILWAY--जोधपुर मण्डल के तीन रेलखंडों में कार्य प्रगति पररेलवे के अनुसार फिलहाल नीमच से रतलाम के बीच 110 किमी की गति सीआएस की मंजूरी दी हुई है। रेलवे ने चित्तौडग़ढ़ से नीमच तक दौहरीकरण कार्य में बिस्वाकला स्टेशन तक काम करीब पूरा कर लिया है। इस योजना में अब बिस्वाकला से नीमच के बीच करीब 7 से 8 किमी का काम शेष रह गया है। ऐसे में रेलवे तेज गति से इस कार्य को कर रही है। रेलवे के अनुसार तय समय मार्च के पूर्व कार्य को पूरा करने के प्रयास तेज गति से चल रहे है।
indian railway station
IMAGE CREDIT: patrika
कई तरह के लाभ

इस समय रेलवे की एकमात्र लाइन होने से कई बार कभी यात्री ट्रेन को तो कभी मालगाड़ी को रोका जाता है। दौहरीकरण होने से इस प्रकार की परेशानी नहीं आएगी। असल में चित्तौडग़ढ़ - नीमच सेक्शन से सबसे अधिक सीमेंट से लेकर अन्य वस्तुओं का लदान रेलवे को मिलता है। रेलवे की प्राथमिकता लदान को पहले निकालने की रहती है। दौहरीकरण होने से मालगाड़ी व यात्री ट्रेन एक - दूसरे के पीछे अलग-अलग पटरी पर दौड़ेगी। इसके अलावा यात्रियों को तेज गति की ट्रेन मिल सकेगी। इस समय रेलवे इस सेक्शन पर एकमात्र लाइन होने से मात्र 110 की गति से ट्रेन को दौड़ा पाने में सक्षम है, भविष्य की योजना में अधिक गति की ट्रेन चल पाएगी। इतना ही नहीं, कोटा- चित्तौडग़ढ़, जयपुर-उदयपुर-अजमेर सेक्शन की अन्य ट्रेन भी इस दौहरीकरण कार्य होने के बाद दौड़ पाएगी।
तेज गति से चल रहा है कार्य

चित्तौडग़ढ़ - नीमच सेक्शन में दौहरीकरण कार्य तेज गति से चल रहा है। तय समय - सीमा में इसको पूरा करने के निर्देश है। प्रयास रहेगा समय पर कार्य पूरा हो जाए।
- विनीत गुप्ता, मंडल रेल प्रबंधक

railway-station.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.