script

aadhar card आज की सबसे बड़ी खबर, खतरे में है भारत के हर नागरिक का आधार कार्ड

locationरतलामPublished: Oct 17, 2018 01:17:46 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

aadhar card आज की सबसे बड़ी खबर, खतरे में है भारत के हर नागरिक का आधार कार्ड

news

hoshangabad, jay kisan loan scheme, aadhar card, certificate

रतलाम। आधारकार्ड को लेकर देश की सर्वोच्च न्यायालय ने बड़ा निर्णय दे दिया है। इसके बाद भी बैंक में खाता खुलवाना हो तो आधारकार्ड जरूरी है। आप किसी होटल में जाए और ठहरना हो तो भी आधारकार्ड जरूरी है। इन सब के बाद भी जबकि आधारकार्ड की रक्षा के लिए अनेक कदम उठाए गए है, तब आपको बता दे कि आपका आधारकार्ड खतरे में है। इसको लेकर चाहे जो दावे हो रहे हो, लेकिन ये ही हकीकत है। इसकी सुरक्षा या रक्षा को लेकर अब तक कोई बडे़ कदम नहीं उठाए गए है। सिर्फ ५०० रुपए में किसी के भी आधार की जानकारी मिल रही है।
आधारकार्ड की रक्षा को लेकर चाहे जो दावे हो रहो हो, लेकिन ये उतना सुरक्षित नहीं है। असल में इसको भी बैंक खाते की तरह हैक करना आसान है। एक बार आपका आधार हैक हुआ, इसके बाद तो आपके बैंक खाते से लेकर आपकी कहां-कहां क्या-क्या प्रापटी है से लेकर सबकुछ सामने आ जाएगा। आज के समय में हमारे लिए आधार कार्ड रखना उतना ही सुरक्षित है। जितना हम अपने बैंक खाते को सुरक्षित रखते है। क्योकि भारत के हर नागरिक का आधार उस व्यक्ति के बैंक खाते से लिंक है। लेकिन आपको बता दे, कि भारत के हर नागरिक का आधार कार्ड खतरे में आ गया है। वो कैसे आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी देंगे, तो चलिए जानते है।
इस तरह आ गया खतरे में

जैसा कि हमने आपको बताया है, कि आज के समय में हमारे लिए आधार कार्ड रखना उतना ही सुरक्षित है। जितना हम अपने बैंक खाते को सुरक्षित रखते है। तो आइये अब उस खतरे के बारे में जानते है। दरअसल एक रिपोर्ट में बताया गया है, कि आपके आधार कार्ड की जानकारी केवल 500 रुपये खर्च कर निकाली जा रही है। तो यदि आप भी अपने आधार को सुरक्षित रखना चाहते है, तो माय आधार एप्प डाउनलोड कर तुरंत अपने आधार को लॉक करें। ऐसा करने से केवल आप ही अपने आधार कार्ड का इस्तेमाल कर पाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो