scriptराम दरबार में आरती के साथ ही आतिशबाजी से गूंजा आसमान | Aarti at the Ram Durbar sparked fireworks | Patrika News

राम दरबार में आरती के साथ ही आतिशबाजी से गूंजा आसमान

locationरतलामPublished: Aug 05, 2020 01:01:52 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन कार्य की जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरुआत की, वैसे ही मध्यप्रदेश के रतलाम में राम भक्तों ने आसमान को आतिशबाजी से गूंजा दिया। कभी हल्की तो कभी तेज बारिश ने भी भगवान श्रीराम के प्रति भक्तों के प्रेम को कम नहीं होने दिया। इधर राममंदिर रोड पर भगवान के मंदिर में ढ़ोल, नगाड़े आदि के साथ महाआरती का आयोजन हुआ।

राम दरबार में आरती के साथ ही आतिशबाजी से गूंजा आसमान

राम दरबार में आरती के साथ ही आतिशबाजी से गूंजा आसमान

रतलाम. अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन कार्य की जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरुआत की, वैसे ही मध्यप्रदेश के रतलाम में राम भक्तों ने आसमान को आतिशबाजी से गूंजा दिया। कभी हल्की तो कभी तेज बारिश ने भी भगवान श्रीराम के प्रति भक्तों के प्रेम को कम नहीं होने दिया। इधर राममंदिर रोड पर भगवान के मंदिर में ढ़ोल, नगाड़े आदि के साथ महाआरती का आयोजन हुआ। रतलाम में उत्साह इतने चरम पर है कि मानों पूरा शहर ही राममय हो गया है।
उधर श्रीराम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन, इधर आतिशबाजी पर रोक

Welcoming the Nervous year with Dhrol Nagar and Fireworks
सुबह से शहर के विभिन्न मोहल्लों में धर्मध्वजा लहराने का कार्य शुरू हो गया था। कई घरों की छत पर केसरिया ध्वज लहराकर मानो संदेश दे रहा था कि रामयुग की वापसी हो गई है। इन सब के बीच शहर के राममंदिर, बालाजी हनुमान मंदिर सहित कई मंदिरों में दीपक लगाकर आरती, महाआरती के आयोजन की शुरुआत हो गई। दिलीप नगर में लड्डूओं को प्रसादी के रुप में वितरीत किया गया तो कई मोहल्लों में सड़क पर आकर आमजन ने जमकर आतिशबाजी की।
बांद्रा देहरादुन ट्रेन के मामले में रेलवे ने लिया बड़ा निर्णय

राम दरबार में आरती के साथ ही आतिशबाजी से गूंजा आसमान
शाम में होंगे कई आयोजन

इधर शाम को भी मंदिरों में कई आयोजन होंगे। शहर के पैलेस रोड चौराहे पर स्थित श्री नित्यचिंताहरण मंदिर में महाआरती के बाद मिठाई का वितरण तो होगा ही इसके अलावा दीपक से आकर्षक रोशनी की जाएगी। इसके अलावा शहर के रामोला मंदिर में भी माहेश्वरी समाज ने दीपक लगाकर अपनी आस्था को प्रकट किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो