scriptआरती ने कहा अभी गठबंधन करो ना, शिवम ने कहा जय श्री राम | Aarti said do not combine now, Shivam said Jai Shri Ram | Patrika News

आरती ने कहा अभी गठबंधन करो ना, शिवम ने कहा जय श्री राम

locationरतलामPublished: Mar 30, 2020 11:29:58 am

Submitted by:

Ashish Pathak

कोरोना वायरस के बीच लगे हुए लॉक डाउन ने कई प्रकार के मांगलिक आयोजन को स्थगति कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन का लॉक डाउन देशभर में घोषित किया है। इसके चलते विवाह से लेकर अन्य मांगलिक आयोजन स्थगित हो रहे है व इनकी तारीख आगे बढ़ रही है। इन सब के बीच दिलचस्प है मंदसौर की आरती व रतलाम के शिवम की यह कहानी, जब आरती ने जागरुकता दिखाते हुए कहा अभी गठबंधन करो ना, तो राष्ट्रभक्त शिवम ने जवाब में कहा जय श्री राम।

shubh vivah

shubh vivah

रतलाम. कोरोना वायरस के बीच लगे हुए लॉक डाउन ने कई प्रकार के मांगलिक आयोजन को स्थगति कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन का लॉक डाउन देशभर में घोषित किया है। इसके चलते विवाह से लेकर अन्य मांगलिक आयोजन स्थगित हो रहे है व इनकी तारीख आगे बढ़ रही है। इन सब के बीच दिलचस्प है मंदसौर की आरती व रतलाम के शिवम की यह कहानी, जब आरती ने जागरुकता दिखाते हुए कहा अभी गठबंधन करो ना, तो राष्ट्रभक्त शिवम ने जवाब में कहा जय श्री राम। इन सब के बीच पंडितों ने मई से लेकर दिसंबर तक विवाह से लेकर गृह प्रवेश के मुहूर्त जारी किए है।
शुभ विवाह मुहूर्त 2020 : एक साल में सिर्फ 56 दिन होंगे सात फेरे

AStrology in hindi
कोराना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए किए गए लॉक डाउन ने शहर में कई मांगलिक आयोजन स्थगित करवा दिए है। इसमे आवास के उद्घाटन से लेकर विवाह आयोजन शामिल है। शहर के कई युवा व युवतियों के विवाह से लेकर गृह प्रवेश के कार्यक्रम आगे बढ़ गए है। पंडितों के अनुसार लॉकडाउन से डरने की नहीं, घर में सुरक्षित रहने की जरुरत है, 2020 में मई से लेकर दिसंबर माह तक विवाह से लेकर आवास में प्रवेश के अनेक मुहूर्त है।
यहां पढे़ क्या कहते है सिंधिया के भाजपा में आने के बाद सितारे

Dev Uthani Ekadashi 2019 : shubh vivah muhurat 2020
अप्रैल में होना था इनका गठबंधन

शहर के शिवम पिता कमलेश राजपुराहित का विवाह अप्रैल माह में होना था। मंदसौर की आंचल पिता वीरेंद्र शर्मा के साथ शिवम के घर 20 अप्रैल को शहनाई गूंजने वाली थी। अब इसकी तारीख आगे बढ़कर 29 जून हो गई है। शिवम के अनुसार पंडितों ने कहा है कि विवाह के आगे भी मुहूर्त है, पहले कोरोना से जंग लडऩा जारी है। इसलिए विवाह के आयोजन को आगे बढ़ा दिया है।
VIDEO ट्रेन में सफर के दौरान शिवानी को हुए पीरियड, चलाया अभियान, बदल गई जिंदगी, मिला इंटरनेशनल पुरस्कार

Shubh Vivah Muhurat 2020
आगे है काफी मुहूर्त

शहर के वरिष्ठ ज्योतिषी संजय शिवशंकर दवे के अनुसार कोरोना वायरस से जीतने के लिए सभी का घर में सुरक्षित रहना जरूरी है। यह वायरस घर में चलकर नहीं आएगा। घर से बाहर निकले तो साथ हो जाएगा। इसलिए वे जजमान को फोन लगाकर सूचना दे रहे है कि अप्रैल के मुहूर्त को टालकर आगे की तारीख को तय में सहयोग करें। ज्योतिषी दवे के अनुसार मई से लेकर दिसंबर तक विवाह से लेकर गृह प्रवेश के अनेक बेहतर मुहूर्त है।
पांच दिनों में सोना 1300 रुपए, चांदी 3600 रुपए गिरावट

shubh vivah latest sherwani design marriage wedding sherwani for dulha
IMAGE CREDIT: Patrika
इन तारीख को है विवाह के श्रेष्ठ मुहूर्त

मई – 3, 4, 6, 7, 10, 17, 18, 20 व 22
जून – 7, 10, 11, 17 व 29
नवम्बर – 5, 25 व 30
दिसंबर – 1, 7, 8, 9, 11

कोरोना वायरस : रेलवे ने 15 अप्रैल तक बदले रिफंड के नियम

hindi astrology nature of your life partner
गृह प्रवेश के मुहूर्त

मई – 8, 18 व 23
जून – 15
Horoscope Weekly 20 July To 25th July Rashifal Astrology In Hindi
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो