script

एक बाइक पर जा रहे थे तीन भाई: बाइक फिसली एक की मौत, दो घायल

locationरतलामPublished: Feb 15, 2019 07:16:18 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

एक बाइक पर जा रहे थे तीन भाई: बाइक फिसली एक की मौत, दो घायल

patrika

एक बाइक पर जा रहे थे तीन भाई: बाइक फिसली एक की मौत, दो घायल

रतलाम. ताल-मंडावल मार्ग पर निर्माणाधीन सीसी रोड पर पंथ पिपलौदा संजीवनी पेट्रोल पंप के पास बुधवार शाम को ग्राम टुगनी में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने एक बाइक पर जा रहे तीन चचेर भाइयों की बाइक फिसल गई। इसमें ग्राम नासिरगंज के विक्रम पिता गोरधनलाल चंद्रवंशी (उम्र 20 वर्ष) की मौत हो गई। पीछे बैठे दो बालक -अर्जुन पिता बापू (13 वर्ष) व संजय चंद्रवंशी(8 वर्ष) को मामूली चोटें आने के कारण ताल के शासकीय हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज कर लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार नासिरगंज निवासी विक्रम चंदवंशी अपनी बाइक से ग्राम टुगनी में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। इसी दौरान कंजर बस्ती से थोड़ा आगे जाकर गाड़ी का संतुलन बिगडऩे से गाड़ी 50 फीट घसीटते हुईं खाई में जा गिरी। बाइक चालक को सीसी रोड पर गिरने के कारण सिर तथा गर्दन पर गंभीर चोट आने से दुर्घटना स्थल पर ही मत्यु हो गई । घटना की जानकारी आस पास वालों ने 100 डायल व 108 एम्बुलेंस को दी। इस पर घायलों को 100 डायल से ताल के शासकीय अस्पताल लाया गया। जहां पर डॉक्टरों की टीम ने विक्रम को मृत घोषित कर दिया
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मोटरसाइकिल इतनी तेज जा रही थी चालक अपना संतुलन नहीं बना पाया जिसकी वजह से वाहन चालक खाई में गिर गया। इधर लोगों ने निर्माण कंपनी की लापरवाही को दोषी माना है। उनका कहना था कि रोड की साइडों में अभी तक मुरम नहीं भरा है। इससे दुर्घटना होना स्वाभाविक है।
सिर में अंदुरुनी चोट के कारण हुई मृत्यु
सिर में अंदरुनी चोट आने से विक्रम की घटनास्थल पर ही मत्यु हो चुकी थी। दो अन्य बालकों को मामूली चोटें आई है जिनका इलाज किया जा रहा है।
डॉ. आरके पाल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ताल।

गेट नंबर 20 के पास हो रहे अंडर ब्रिज कार्य के लिए बाधित रहा यातायात
आलोट. कोटा रेल मंडल के विक्रमगढ़ आलोट रेलवे स्टेशन के गेट नंबर 20 के पास हो रहे ब्रिज निर्माण के गुरुवार को पांच घंटे तक यातायात बाधित रहा। रेल मंडल के अधिकारियों की देख-रेख व आधुनिक मशीनों की सहायता से 15 घंटे का काम पांच घंटे में किया गया। निर्माण कार्य के दौरान रेल मार्ग एवं रेलवे फाटक पूर्ण रूप से बंद रहे ।
गुरुवार दोपहर १.४५ बजे से अंडरब्रिज निर्माण हेतु कार्य आरंभ किया गया। जो निरंतर चलता रहा, इस दौरान खुदाई से लेकर सीमेंट आदि से बने तैयार बॉक्स को उतारकर अण्डर ब्रिज बनाया गया और शाम को 6.30 बजे कार्य पूर्ण हो सका ।इस दौरान रेल मंडल कोटा के उपमुख्य अभियंता सुरेश रावत, कार्यकारी अभियंता एकता, विवेक पटेल की देखरेख में मशीनों व मजदूरों ने इस कार्य को अंजाम तक पहुंचाया। इस अण्डरब्रिज निर्माणकी मांग वर्षो से की जा रही थी । इस ब्रिज का निर्माण हो जाने से अब दोपहिया एवं छोटे चारपहिया वाहनों को रेलवे फाटक को खुलने की प्रतीक्षा नही करना पड़ेगी । इसके अलावा पटरी के उस पार जीवनगढ़वासियों को भी अब फाटक तक नहीं जाना पड़ेगा। साथ रेलवे कॉलोनी, मीणा कॉलोनी के लोगों को भी सुविधा मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो