scriptलोकायुक्त की कार्रवाई, सचिव को रिश्वत लेते पकड़ा | Action of Lokayukta, secretary caught taking bribe | Patrika News

लोकायुक्त की कार्रवाई, सचिव को रिश्वत लेते पकड़ा

locationरतलामPublished: Jul 26, 2021 11:28:26 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

लोकायुक्त पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए सोमवार को पिपलौदा जनपद की सुखेड़ा पंचायत के सचिव को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया।

if you help the injured you will get a cash reward

if you help the injured you will get a cash reward

रतलाम. जिले में लोकायुक्त पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए सोमवार को पिपलौदा जनपद की सुखेड़ा पंचायत के सचिव को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। आरोपी सचिव ने 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी, जिसमें से तीन हजार पहले ही ले चुका था, शेष 2 हजार रुपए लेते समय पकड़ा गया।
जिले की पिपलौदा जनपद की ग्राम पंचायत सुखेड़ा के सचिव जगदीश पांचाल को उज्जैन लोकायुक्त की टीम ने गिरफ्तार किया। सचिव पांचाल ने आवेदक शंकरलाल मालवीय से फलोद्यान योजना की फाइल को ठहराव प्रस्ताव करके योजना का लाभ दिलाने के एवज में 5 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी। सचिव ने 3000 रुपए पूर्व में ले ही ले लिए। 2 हजार रुपए 26 जुलाई को देना तय हुए।
लोकायुक्त टीम ने रंगेहाथ धर – दबोचा

शिकायत मालवीय ने लोकायुक्त उज्जैन से की। सचिव ने मालवीय को रिश्वत के 2 हजार रुपए देने के लिए पिपलौदा स्थित अपने कार्यालय पर बुलाया था। यहां लोकायुक्त का दल निरीक्षक रविंद्र कुमार पाराशर व बलवीर यादव के नेतृत्व में सोमवार दोपहर ही डेरा डाल चुका था। दल में आरक्षक विशाल रेशमिया, हितेष ललावत, अनिल अटोरिया व कमलेश लववंशी भी शामिल थे। सोमवार दोपहर को मालवीय रुपए देने पंचायत सचिव के निजी कार्यालय पहुचे और उसे रुपए दिए लोकायुक्त टीम ने रंगेहाथ धर-दबोचा।
Lokayukta police took action
IMAGE CREDIT: photo
दिया था आवेदन

किसान शंकरलाल मालवीय निवासी धामेडी दो बीघा जमीन में नींबू और जामफल का बगीचा लगाना चाहता है। एक साल पहले शासन की फलोद्यान योजना का लाभ लेने के लिए सुखेड़ा पंचायत में आवेदन किया था। आवेदन मंजूर कर उसकी फाइल जनपद पंचायत में भेजना थी। पंचायत सचिव ने फाइल कम्प्लीट नहीं की। 15 दिन पहले सचिव ने कहा कि पांच हजार रुपए देने पड़ेंगे तब वह फाइल कम्प्लीट करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो