scriptएडीएम ने कहा, ऑफलाइन पर्ची बनाओ, 15 मिनट बाद फिर ऑनलाइन बनने लगी | ADM said, make slip offline, after 15 minutes it started making online | Patrika News

एडीएम ने कहा, ऑफलाइन पर्ची बनाओ, 15 मिनट बाद फिर ऑनलाइन बनने लगी

locationरतलामPublished: Aug 31, 2018 06:08:08 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

मामला ऑनलाइन पर्ची सिस्टम के चलते लगने वाली कतार का

patrika

एडीएम ने कहा, ऑफलाइन पर्ची बनाओ, 15 मिनट बाद फिर ऑनलाइन बनने लगी

रतलाम. जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं पर उठते सवालों के बीच गुरुवार को अपर कलेक्टर जितेन्द्रसिंह चौहान ने आकस्मिक निरीक्षण किया। पर्ची काउंटर पर भीड़ देखी तो ऑनलाइन की बजाय ऑफलाइन कार्य करने के निर्देश दिए, लेकिन महज १५ मिनट बाद ही काउंटर से दोबारा ऑनलाइन कार्य शुरू कर दिया गया। वहीं, चिकित्सकीय कक्षों के साथ वार्डो में पसरी अव्यवस्थाओं को सुधारने के लिए सीएस को ताकीद दी।
शासकीय जिला अस्पताल में दोपहर पूर्व पहुंचे अपर कलेक्टर जितेन्द्रसिंह चौहान सबसे पहले मनोचिकित्सक डॉ. निर्मल जैन के कक्ष में पहुंचे, डॉ. जैन नहीं मिले तो साथ चल रहे सिविल सर्जन आनंद चंदेलकर से पूछा। सिविल सर्जन ने कहा कि डॉ. जैन राउंड पर है। इसके बाद अपर कलेक्टर वृद्धजन वार्ड में पहुंचे, यहां बेड पर चादर और सफाई को लेकर नाखुशी जताई तथा सिविल सर्जन को सुधार के लिए कहा गया। यहां से वे सीधे पर्ची काउंटर पर पहुंचे जहां खिड़की पर लंबी कतार लगी थी। काउंटर पर बैठे कर्मचारी से पूछा कि इतनी लम्बी लाइन क्यों लग रही है, इस पर कर्मचारी ने ऑनलाइन सिस्टम के सर्वर की धीमी गति का हवाला दिया तो अपर कलेक्टर ने कहा कि दबाव ज्यादा होने पर कुछ कार्य ऑफलाइन भी कर लिया करें, इस कर्मचारी ने हामी भर ली, लेकिन अपर कलेक्टर के जाने के १५ मिनट बाद फिर ऑफलाइन कार्य बंद कर दिया। चौहान ने निरीक्षण के दौरान काउंटर की कतार कम करने के लिए कहा।
आइसीयू वार्ड के पास बरामदे में गंदगी मिली
निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर चौहान ने आइसीयू के आगे बरामदे में गंदगी देख इसकी सफाई के लिए कह। सिविल सर्जन के साथ बैठक के दौरान मेडिकल कॉलेज के सहायक प्रोफेसरों की ड्यूटी और अन्य चिकित्सकों की ओपीडी में मौजूदगी को लेकर रोस्टर का पालन करने की बात कही। सीएस ने आश्वस्त इसके लिए आश्वस्त कराया। चौहान ने बाहरी परिसर में वाहनों को सही जगह पार्क करने के लिए भी कहा।
व्यवस्थाओं मेंं सुधार के लिए कहा
जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान आम व्यक्ति को पर्ची बनवाने से लेकर उपचार के लिए परेशान नहीं होना पड़े, इसके लिए सभी व्यवस्थाएं बेहतर रखने के लिए कहा है। पर्ची काउंटर पर ऑफलाइन कार्य से लम्बी कतार लगने से बचा जा सकता है। सिविल सर्जन को ओपीडी में चिकित्सकों की ड्यूटी व व्यवस्थाओं के लिए कहा है।
– जितेन्द्रसिंह चौहान, एडीएम रतलाम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो