जज साहिबा को बोला हैप्पी बर्थ-डे, 20 दिन से वकील को नहीं मिल रही बेल

बर्थ-डे विश करने पर जज ने आईटीएक्ट समेत अन्य धाराओं में दर्ज कराया मामला, जेल पहुंचा वकील...

By: Shailendra Sharma

Published: 02 Mar 2021, 01:55 PM IST

रतलाम. सीनियर्स को विश न करने के कारण आपने कई बार तो जूनियर अधिकारियों पर गाज गिरने की खबरें तो आपने सुनी होंगी लेकिन रतलाम में एक ऐसा मामला सामने आया है जैसा आपने पहले कभी नहीं सुना होगा। यहां एक वकील साहब को महिला जज साहब को बर्थ-डे विश करने के कारण जेल की हवा खानी पड़ी रही है। वकील 20 दिनों से जेल में बंद हैं और अपने मामले की पैरवी भी खुद ही कर रहे हैं।

 

ये है पूरा मामला..
रतलाम के रहने वाले वकील विजज सिंह यादव ने ईमेल के जरिए जिले की एक महिला न्याययिक मिजस्ट्रेट प्रथम श्रेणी को 9 फरवरी को बर्थ-डे विश किया था। और स्पीड पोस्ट से एक ग्रीटिंग भी भेजा था। जिसे लेकर वकील विजय सिंह यादव के खिलाफ रतलाम जिला न्यायालय के सिस्टम अधिकारी महेन्द्र सिंह चौहान ने शहर के स्टेशन रोड पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई। इस एफआईआर में कहा गया है कि आरोपी विजय सिंह जो कि वकील हैं उन्होंने कथित तौर पर बिना सहमति के महिला जज के फेसबुक अकाउंट से एक प्रोफाइल तस्वीर डाउनलोड की और फिर उसे अश्लील संदेश के साथ ग्रीटिंग के हिस्से के रुप में भेजा। जिसके आधार पर पुलिस ने वकील विजय सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी व आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

 

20 दिन से जेल में बंद है वकील
आरोपी वकील विजय के भाई जय का कहना है कि वकील विजय कुमार शादीशुदा हैं और उनके चार बच्चे हैं, एफआईआर होने के बाद उन्हें घर से गिरफ्तार किया गया था और तब से वो जेल में भी बंद हैं। गिरफ्तारी के चार दिन बाद 13 फरवरी को निचली अदालत ने उनकी जमानत याचिका को नामंजूर कर दिया था जिसके बाद अब परिवार ने हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ का दरवाजा खटखटाया है जहां 3 मार्च को सुनवाई होनी है।

देखें वीडियो- कपड़ा दुकान में चोरी का CCTV फुटेज

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned