script2 माह बाद विश्व प्रसिद्ध पशुपतिनाथ की दर पहुंचे भक्त | After 2 months the devotees reached the rate of world famous Pashupati | Patrika News

2 माह बाद विश्व प्रसिद्ध पशुपतिनाथ की दर पहुंचे भक्त

locationरतलामPublished: Jun 18, 2021 12:45:30 am

Submitted by:

sachin trivedi

भगवान पशुपतिनाथ मंदिर दो माह बाद आम लोगों के लिए खुला, दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु

patrika

patrika

मंदसौर. कोविड की तमाम पाबंदियों के बीच गुरुवार को दो माह के लंबे अंतराल के बाद भक्तों को भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन मिले, जो भक्त दर्शन करने पहुंचे वह जयकारें लगाते हुए चल रहे थे। महादेव के मनमोहक श्रृंगार के बीच सोशल डिस्टेसिंग और कोविड प्रोटोकॉल के साथ भक्तों ने दशर्न किए। हालांकि पहले दिन दर्शनार्थियों की संख्या सामान्य रही। थर्मल स्क्रीनिंग और मास्क के साथ सोशल डिस्टेंसिंग के बीच भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया गया।

गर्भगृह के बाहर से ही भक्तों ने भगवान पशुपतिनाथ महादेव के दर्शन किए

गर्भगृह के बाहर से ही भक्तों ने भगवान पशुपतिनाथ महादेव के दर्शन किए। आरती के समय प्रवेश पर रोक लगाई गई। मंदिर में दिनभर जयकारों की गूंज रही। भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में दो माह बाद आम लोगों की आवाजाही शुरु की गई। लंबे समय से मंदिर बंद होने के कारण बाहर से आने वाले भक्त जब यहां पहुंच रहे थे तो शिखर दर्शन कर निराश लौट रहे थे। दो माह बाद गुरुवार को जब दर्शन व्यवस्था शुरु की गई तो सुबह की नियमित पूजा और भगवान के श्रृंगार और भोग के साथ ही दर्शन का क्रम शुरू हुआ।

patrika
IMAGE CREDIT: patrika

भीड़ ना हो इसके लिए कम लोगों को प्रवेश दिया गया

प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग और भीड़ ना हो इसके लिए कम लोगों को प्रवेश दिया गया। इसके साथ गर्भगृह के बाहर भी लाइन लगवाकर दूर से ही दर्शन करवाएं गए। हालांकि भक्तों की आवाजाही शुरु होने से महादेव के दर की रौनक भी लौटी और मंदिर में फिर से धर्ममय माहौल के बीच शिव के जयकारों की गूंज सुनाई दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो