scriptपेट्रोल के बाद अब महंगा हो सकता है दूध, जानिए कितने बढ़ सकते हैं दाम | After petrol Diesel price Now upto Rs 12 Milk price can be hike | Patrika News

पेट्रोल के बाद अब महंगा हो सकता है दूध, जानिए कितने बढ़ सकते हैं दाम

locationरतलामPublished: Feb 24, 2021 05:09:36 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

दूध उत्पादकों ने दिए दूध के दामों में बढ़ोत्तरी के संकेत, पेट्रोल-डीजल महंगा होने से पशु आहार और ट्रांसपोशन महंगा होना बताई वजह..

milk.png

दूध

रतलाम. पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर और सब्जिमों के दामों में हुई बढ़ोत्तरी ने पहले ही आम आदमी के घर का बजट बिगाड़ कर रख दिया है। वहीं अब दूध भी महंगा होने जा रहा है। दूध उत्पादकों का तर्क है कि पेट्रोल और डीजल के महंगे होने से दूध के ट्रांसपोर्टेशन का चार्ज बढ़ गया है और पशु आहार भी महंगा हो गया है जिससे दूध के दाम बढ़ाने के अलावा कोई और रास्ता नहीं है।
milk_1.png

प्रति लीटर 12 रुपए दाम बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव
रतलाम में जिले के करीब 25 दूध उत्पादकों की बैठक में दूध के दामों को प्रति लीटर 12 रुपए तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है। दूध उत्पादकों का कहना है कि 1 मार्च से दूध के दाम 55 रुपए प्रति लीटर किए जाएंगे । इतना ही नहीं उन्होंने ये भी चेतावनी दी है कि अगर दूध के भाव बढ़ाने की मंजूरी नहीं मिली तो वो दूध की सप्लाई को रोक देंगे। रतलाम दूध उत्पादक संघ के अध्यक्ष हीरालाल चौधरी ने बताया कि 25 गांवों के दूध उत्पादकों की बैठक में दूध के दाम 43 रुपए प्रति लीटर से बढ़ाकर 55 रुपए प्रति लीटर किए जाने का फैसला लिया गया है। पिछले साल भी दूध के दाम बढ़ाने का फैसला लिया गया था लेकिन तब कोरोना के कारण दूध के भाव नहीं बढ़ाए गए थे। लेकिन अब पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई बढ़ोत्तरी के कारण ट्रांसपोर्टेशन महंगा हुआ है। भूसा और खली भी महंगी मिल रही है। उन्होंने आगे कहा कि अब शहर के दूध विक्रेताओं से चर्चा की जाएगी और आगे फैसला लिया जाएगा।

 

milk_2.png

दूध के दाम बढ़े तो आम उपभोक्ता की बढ़ेगी मुश्किल
बता दें कि दूध रोजमर्रा की जरुरत है और अगर ऐसे में दूध के दामों में 12 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी होती है तो इससे आम उपभोक्ता पर बड़ा असर पड़ेगा और उसे महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी। हालांकि अभी दूध उत्पादकों और दूध विक्रेताओं में दूध के दाम बढ़ाने को लेकर चर्चा नहीं हुई है। अब देखना ये है कि दोनों के बीच होने वाली चर्चा के बाद अगर दूध के दाम बढ़ते हैं तो कितने बढ़ते हैं।

देखें वीडियो- महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ युवक कांग्रेस का प्रदर्शन

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ziny3
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो