scriptवो आंखें क्या आंखें होगी, जिसने ना तुम्हे निहारा है… | All India Kavi Sammelan News | Patrika News

वो आंखें क्या आंखें होगी, जिसने ना तुम्हे निहारा है…

locationरतलामPublished: Jan 02, 2019 10:08:04 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

वो आंखें क्या आंखें होगी, जिसने ना तुम्हे निहारा है…

patrika

वो आंखें क्या आंखें होगी, जिसने ना तुम्हे निहारा है…

रतलाम। सर्द रात में त्रिवेणी के पावन तट पर बने निगम के सांस्कृतिक मंच पर देर रात तक कवि सम्मेलन जमा, लेकिन देरी से हुई शुरुआत ने लोगों को नाराज भी किया। फिर भी कविगणों ने मंच साजा कर श्रोताओं बांधते हुए वीर, शृंगार ओज के साथ हास्य रस की कविताओं के साथ भरपूर आनंदित किया। नाथद्वारा राजस्थान से आए गिरीश विद्रोही ने जैसे ही…मंच से सुनाया चरित्रहीन नेताओं में जिस दिन नैतिकता आएगी। मरी हुई सोने की चिडिय़ा फिर जिंदा हो जाएगी। शृंगार रस की कविता…हर फूल तुम्हारी खुश्बू है, खुश्बू में रंग तुम्हारा है, वो आंखें क्या आंखें होगी, जिसने ना तुम्हे निहारा है।।
सुनाकर खुब तालियां बटोरी।
मंच पर ग्वालियर से आए रविंद्र रवि ने अपनी कविता…वतन की आन लिख देना, वतन की शान लिख देना, जो धड़़के देश को सीने में ऐसे प्राण लिख देना। अजन्मा इक शिशु करता है अपनी मात से विनती, मेरी मैया मेरा माथे पे हिन्दुस्तान लिख देना।। निसार पठान मेघनगर ने सुनाया कि अपना घर तो अपना घर लगता है, ये तो अपनी खुशियों का मंजर लगता है। विश्वगुरु है भारत सद्भावों का शिवाला, फिर नसीर तुझे यहां किस बात का डर लगता है।। अली हसन मकरंडिया गाजियाबाद ने भी…मंदिर से मस्जिद से निकलो, गिरजे व गुरुद्वारों से। करो देश की आज हिफाजत, भीतर के गद्दारों से।।
मैं हवाओं में तेरा नाम लिखने आया हूं
– फूल हूं जंग मैं खुशबू का सफर लाया हूं, मैं हवाओं में तेरा नाम लिखने आया हूं।
आपने पत्थर उछाले थे कभी मेरी तरफ, सारे पत्थर दोस्तों वो घर बनाने में लगे।। दिनेश सिंदल जोधपुर
– गुरु का हाथ हो सर पर बलाए आ नहीं सकती, गमों की यह घटा काली कभी भी छा नहीं सकती।
गुरु पर आस्था रखना सुनो तुम अब जहां वालों, खड़ी हो मौत दर पर भी कभी ले जा नहीं सकती।। सुनील समैया बीना

त्रिवेणी मेले में कल से कबड्डी, 5 को शरीर सौष्ठव स्पर्धा
त्रिवेणी मेले में कबड्डी व बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा का आयोजन किया जाएगा। मेला परिसर में 3 जनवरी से जिला स्तरीय कबड्डी स्पर्धा प्रारंभ होगी, जो 5 जनवरी तक चलेगी। इसके अलावा 5 जनवरी को मानस भवन में शाम को बॉडी बिल्डिंग शरीर सौष्ठव स्पर्धा का आयोजन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो