scriptतुम हो इंसान तो इंसान से मोहब्बत कर लो…हे अभी वक्त के इस धरती को जन्नत कर लो… | All India Mushera news | Patrika News

तुम हो इंसान तो इंसान से मोहब्बत कर लो…हे अभी वक्त के इस धरती को जन्नत कर लो…

locationरतलामPublished: Jan 03, 2019 12:24:45 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

तुम हो इंसान तो इंसान से मोहब्बत कर लो…हे अभी वक्त के इस धरती को जन्नत कर लो…

patrika

तुम हो इंसान तो इंसान से मोहब्बत कर लो…हे अभी वक्त के इस धरती को जन्नत कर लो…

रतलाम। त्रिवेणी मेला में निगम के सांस्कृतिक मंच बुधवार की रात अखिल भारतीय मुशायरा भी खूब जमा। प्रदेश के नामी शहरों से पहुंचे शायरों ने एक से बढ़कर एक शायरी सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। आमंत्रित शायर अमरावती से आए डॉ. खालिद नैयर ने जैसे ही सुनाया कि… तुम हो इंसान तो इंसान से मोहब्बत कर लो, हे अभी वक्त के इस धरती को जन्नत कर लो। एकता अपनी बना सकती है भारत को अजीम, आओ फिर सोने की चिडिय़ा को हकीकत कर लो।। मां की खिदमत से ही जन्नत का सिला मिलता है, मुल्क है मां की तरह की खिदमत कर लो।।
नगर निगम के सांस्कृतिक मंच पर शायर अब्दुल हमीद गौहर ने सुनाया कि…जो वक्त अपने वास्ते पारस था खो दिया, अब कौन सी घड़ी हमें सोना बनाएगी। जहर एक दूसरे का पीलें सब, आओ मिल जुल के साथ जी लें सब, कैसी तकरार क्या तेरा मेरा, तोड़ दें बाट ती फसीलें सब।। उज्जैन से आई डॉ. जिया राणा ने सुनाया कि…हवा चाहे जिधर की हो चरोंगो को जला रखना, मुहब्बत फिर मुहब्बत हे मुहब्बत को बचा रखना।। हर इक ऑगन में हसेंते मौसमों के चांद रोशन है, हजारों साल की तहजीब से रिश्ता बना रखना।। उज्जैन से आए अहमद रइस निजामी ने मुशायरे का संचालन करते हुए सुनाया कि…वो बम के धमाके हों या बंदूक की गोली, हर चीज पे भारी है फकत प्यार की बोली। तुम जिनके लिए लाशें बिछाने पे तुले हो, उन लोगों ने खेली थी कभी खून की होली।।
…घर फूंक कर किसी का उजाला ना कीजिए
दिल्ली से आए अबूजर नवेद ने सुनाया…दुनियां में इस तरह का तमाशा ना कीजिए, घर फूंक कर किसी का उजाला ना कीजिए। दिल के अमीर होते है ये लोग ऐ नवेद, किस ने कहा गरीब से रिश्ता ना कीजिए।। भोपाल से आए अंजुम बाराबाकवी ने सुनाया कि…प्यार के हर रंग को दस्तूर होना चाहिए, ये गुजारिश है इसे मंजूर होना चाहिए। कैसे-कैसे ना कदरी से पीले पड़ गए, जिनको दुनिया में बहुत मशहूर होना चाहिए।। उज्जैन के समर कबीर कहा…ने दिल से दिल मिलने पर अक्सर फूल वफा के खिलते हैं, आग निकलती है गर पत्थर-पत्थर से टकराये तो, हिन्दू, मुस्लिम, सिख, इसाइ आपस में सब हैं भाई, मसनद पर बैठे लोगों को कोई ये समझये तो…।
त्रिवेणी मेले में आज दिन में कबड्डी, रात में जूनियर सन्नी देओल नाइट
नगर निगम द्वारा आयोजित ग्यारह दिवसीय त्रिवेणी मेले के सातवें दिन 3 जनवरी को निगम रंगमंच पर शाम 6 बजे से जूनियर सन्नी देओल नाईट का आयोजन किया गया है। मेला परिसर में 3 से 5 जनवरी तक कबड्डी स्पर्धा का आयोजन किया गया। 5 जनवरी को मानस भवन में शाम को बॉडी बिल्डिंग शरीर सौष्ठव स्पर्धा का आयोजन किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो