scriptएक गलत रेफरल पर एक हजार रूपये जुर्माना लगायें -कलेक्टर | Apply a penalty of one thousand rupees for wrong referrals - collector | Patrika News

एक गलत रेफरल पर एक हजार रूपये जुर्माना लगायें -कलेक्टर

locationरतलामPublished: Aug 29, 2017 11:35:00 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

नाम वार जिम्मेदारी तय कर टीकाकरण का लक्ष्य पुरा करे

helth
रतलाम. कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने स्वास्थ्य विभाग तथा महिला बाल विकास विभाग के कार्यक्रमो की समीक्षा बैठक ली। कलेक्टर ने समीक्षा के दौरान पाया कि जिले के क्षैत्रीय स्वास्थ्य संस्थाओ में लक्ष्य के अनुपात में कम प्रसव कराये जा रहे हैं। जबकि जिला स्तर पर अधिक मामले प्रसव कराने पहूॅच रहे हैं।
रेफरल करने पर संबंधित चिकित्सक पर एक हजार रूपये

कलेक्टर ने निर्देशित किया कि स्वास्थ्य संस्थाओ से महिलाओ को अनावश्यक रेफरल करने पर संबंधित चिकित्सक पर एक हजार रूपये प्रति गलत रेफरल के मान से जुर्माना आरोपित किया जाये। कलेक्टर ने गर्भवती महिलाओ के अनुपात में प्रसव संख्या कम पायी इस पर उन्होनें गर्भवती महिलाओ के नामों की सूची का प्रसव मामलो से मिलान कर कार्यकर्ताओ की नामवार जिम्मेदारी के निर्देश दिये।
वेतन काटकर प्रतिवेदन उपलब्ध कराया जाये


कलेक्टर ने कहा कि बीएमओ स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ से प्रातः 9 बजे एवं सायं 5 बजे प्रतिदिन फोन लगाकर बात करे तथा इस बात की पुष्टि करे कि कार्यकर्ता पुरे समय कार्यक्षैत्र में उपस्थित होकर कार्य कर रही हैं। अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियो की संबंधित दिनांक का वेतन काटकर प्रतिवेदन उपलब्ध कराया जाये। आवश्यकतानुसार लापरवाह कर्मचारियो का निलंबन किया जाये।
युक्तियुक्तकरण कर हितग्राहियो को स्वास्थ्य सेवाये उपलब्ध कराने


कलेक्टर ने डिलेवरी पाईन्टस पर स्टाफ की कमी के प्रति चिन्ता जताई। उन्होनें धामनोद तथा सैलाना में पदस्थ स्टाफ को नियमानुसार बरखेड़ाकला खारवाकला तथा बड़ावदा भेजने के निर्देश दिये तथा युक्तियुक्तकरण कर हितग्राहियो को स्वास्थ्य सेवाये उपलब्ध कराने को कहा।
समीक्षा कर कारणो का पता लगा कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश


कलेक्टर ने मातृ मृत्यु एवं बाल मृत्यु मामलो की समीक्षा पर कम रिपोर्टिंग होना पाया सभी मामलो में समीक्षा कर कारणो का पता लगा कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बैठक में सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे सहायक संचालक महिला बाल विकास अंकिता पण्ड्या महिला सशक्तिकरण अधिकारी श्री मिश्रा तथा अन्य विभागीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो