scriptकहीं आप एप्पल की नकली एसेसरीज तो यूज नहीं कर रहे? | Are You Using Fake Accessories From Apple ? | Patrika News

कहीं आप एप्पल की नकली एसेसरीज तो यूज नहीं कर रहे?

locationरतलामPublished: Dec 04, 2021 08:41:20 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

बाजार में बिक रहा एप्पल कंपनी का नकली सामान, एप्पल कंपनी की शिकायत पर पुलिस ने की छापेमारी

fake_accessories_apple.png

रतलाम. एप्पल कंपनी के नाम से चार्जर, इयर फोन, कवर स्टीकर सहित अन्य सामान बेचने का मामला शहर के सिद्धि विनायक मोबाइल दुकान पर पुलिस ने कंपनी के रीजनल मैनेजर की मदद से पकड़ा है। सिद्धि विनायक मोबाइल दुकान संचालक समीर पिता अब्दुल रशीद कुरैशी के खिलाफ स्टेशन रोड पुलिस ने कापी राइट एक्ट की धाराओं में केस दर्ज कर सामान जब्त कर लिया है।

ग्रीफिन एंट्रेलक्चुअल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के रीजनल मैनेजर विशालसिंह की लिखित शिकायत स्टेशन रोड पुलिस को मिली थी। शिकायत में बताया गया था कि सिद्धि विनायक मोबाइल की दुकान पर एप्पल कम्पनी के नाम पर विभिन्न नकली एसेसरीज की बिक्री की जा रही है। इस पर स्टेशन रोड पुलिस थाने के एएसआई प्रदीप शर्मा आवेदक विशालसिंह के साथ पहुंचे।

fake_accessories_from_apple.png

सिद्धी विनायक मोबाइल की दुकान पर चैक करने पर दुकान परसमीर पिता अब्दुल रशीद क्रैशी मिला। समीर ने ही दुकान का संचालन करना बताया। दुकान पर तस्दीक करते हुए मेनेजर विशाल सिंह ने चेक किया तो वहां एप्पल कम्पनी के लोगो लगे कई सामान मिले। सभी सामान पुलिस ने जब्त कर लिए हैं। पुलिस और कंपनी की तरफ से गए रीजनल मैनेजर की तस्दीक के बाद दुकान से मोबाइल कवर कुल 60, एयर प्रो 10, एयरपाड 10 नग, एडोप्टर नग 06, ब्लू टूथ नग 29, बेक कवर स्टीकर 50, आईपेड कवर नग 02 मिले जिनपर एप्पल कम्पनी के लोगो लगे हुए थे। विशाल सिह और डिकूल शाह द्वारा तस्दीक उपरान्त नकली सामान बताए जाने पर जब्त कर जब्ती पंचनामा तैयारगया जाकर सारा सामान कब्जे में लिया गया।

कुछ और दुकानों पर भी नकली सामान
सूत्र बताते हैं कि शहर की कुछ और दुकानों पर भी कंपनी ने पुलिस की मदद से कंपनी का सामान चेक किया जहां से नकली सामान होने की जानकारी सामने आई है। सभी दुकानों पर चैकिंग के दौरान एप्पल कंपनी के नाम से नकली सामग्री बेचे जाना पाया गया है। बताया जाता है कि इन दुकानों से भी कई सारी नकली सामग्री पुलिस ने कंपनी के रीजनल मैनेजर की मदद से बरामद कर लिए है। हालांकि इनमें अभी केस दर्ज नहीं हुआ है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो