scriptArrested with RDX in Rajasthan for killing Hindu leaders in Ratlam | RATLAM में हिंदू नेताओ की हत्या करने वाले राजस्थान में RDX के साथ गिरफ्तार | Patrika News

RATLAM में हिंदू नेताओ की हत्या करने वाले राजस्थान में RDX के साथ गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के रतलाम में हिंदू नेता कपिल राठौर व तरूण सांखला की हत्या करने वाले अपराधी राजस्थान में बम बनाते गिरफ्तार हुए है। तीनों को आरडीएसक्स के साथ पकड़ा गया है। राजस्थान एटीएस की इस कार्रवाई के बाद से हड़कंप है।

रतलाम

Published: March 31, 2022 09:29:09 am

रतलाम. मध्यप्रदेश के रतलाम में हिंदू नेता कपिल राठौर व तरूण सांखला की हत्या करने वाले अपराधी राजस्थान में बम बनाते गिरफ्तार हुए है। तीनों को आरडीएसक्स के साथ पकड़ा गया है। राजस्थान एटीएस की इस कार्रवाई के बाद से हड़कंप है।
 Arrested for making bombs in Rajasthan who killed Hindu leaders in Ratlam
Arrested for making bombs in Rajasthan who killed Hindu leaders in Ratlam
राजस्थान के जयपुर में सीरियल बम ब्लास्ट करने की साजिश का खुलासा स्थानीय एटीएस ने किया है। आरोपी पूरी योजना में थे, लेकिन इससे पहले ही राजस्थान के निंबाहेड़ा में चित्तौडग़ढ़ व जयपुर पुलिस ने मिलकर संयुक्त रुप से बुधवार को मध्यप्रदेश के रतलाम के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।
यह मिला इनके पास से

गिरफ्तार आरोपियों की कार से बम बनाने की सामग्री, टाइमर और करीब 8-10 किलो आरडीएक्स बरामद किया। शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि जयपुर में तीनों आरोपी तीन जगह बम ब्लास्ट करने के लिए निंबाहेड़ा में बम बना कर दूसरी गैंग को देने वाले थे। लेकिन, इसी बीच पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उदयपुर और जयपुर एटीएस टीम भी देर शाम निंबाहेड़ा पहुंच गई। पुलिस और एटीएस को शक है कि तीनों आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं। इस शक की जांच की जा रही है। इधर राजस्थान में गुरुवार को पूरे मामले का खुलासा होगा।
नाकाबंदी में धराए तीनों

राजस्थान पुलिस के अनुसार बुधवार को नाकाबंदी के दौरान निंबाहेड़ा पुलिस ने कार से तीन संदिग्ध युवकों को पकड़ा। तलाशी में उनसे टाइमर सहित बम बनाने की सामग्री और आरडीएक्स मिला। पुलिस की अलग-अलग टीमों ने जांच शुरू की सामने आया कि तीनों आरोपियों के पास मध्यप्रदेश के नंबर की कार थी। तीनों आरोपियों को शुरुआत में हिरासत में लेकर पूछताछ की गई जो फिलहल जारी है। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तारी और नामों का खुलासा नहीं किया है। बताया गया कि आरोपियों ने किसी आतंकवादी संगठन का नाम भी बताया है। जिस संगठन का नाम बताया है, उससे जुड़े लोग मध्यप्रदेश के रतलाम में है।
यहां हो रही पूछताछ

राजस्थान पुलिस ने तीन चरमपंथियों को बम बनाने के सामान के साथ गिरफ्तार किया है। उदयपुर और जयपुर की एटीएस उनसे पूछताछ कर रही है। तीनों से पूछताछ करने के लिए मध्यप्रदेश की एटीएस भी राजस्थान जाएगी। उदयपुर एटीएस हिंगलाज दान ने इस संबंध में पुष्टि की है। राजस्थान के सीमावर्ती जिले चित्तौडग़ढ़ के निंबाहेड़ा में बुधवार को पुलिस ने चेकिंग के दौरान तीन युवकों को पकड़ा है। आरोपियों के नाम जुबेर, अल्तमस और सरफुद्दीन उर्फ सेफुल्ला बताए गए हैं। आरोपी रतलाम से भागकर निंबाहेड़ा के पास रानीखेड़ा में रह रहे थे। बम बनाने की जानकारी मिली तो उदयपुर और जयपुर की एटीएस पूछताछ के लिए निंबाहेड़ा पहुंची। आरोपियों से सामग्री के सप्लायर के संबंध में पूछताछ की जा रही है। अब मध्यप्रदेश की एटीएस टीम आरोपियों के सहयोगियों के बारे में पता लगा रही है।
हिंदूवादी नेताओं की हत्या की थी

बता दे कि चरमपंथियों ने रतलाम में हिंदू वादी नेता कपिल राठौर की महू रोड स्थित बस स्टैंड पर हत्या गोली मारकर की थी। इसके बाद से इनके नाम चर्चा में आए थे व यह आरोपी बने थे। इसी प्रकार तरूण सांखला की भी हत्या इनके द्वारा ही की गई थी। अब बम बनाने की सामग्री व आरडीएक्स के साथ इनके पकड़े जाने से देश विरोधी विचारों का खुलासा हो गया है।
suspected-bomb-found-at-the-door-of-this-senior-bjp-leader-s-house.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Eknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्तिपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालयबीजेपी नेता कपिल मिश्रा को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में लिखा - 'हम तुम्हें जीने नहीं देंगे'हैदराबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे RCP सिंह तो BJP में शामिल होने की लगने लगी अटकलें, भाजपा ने कही ये बातप्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत 11 नगर निगमों में मतदान 6 को, चुनावी शोर थमाकानपुर मेट्रो: टनल बनाने का काम शुरू, देश को समर्पित करने के विषय में मिली ये जानकारीउदयपुर कन्हैया हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तारवरिष्ठता क्रम सही करने आरक्षकों की याचिका पर विभाग को 21 दिन में निर्णय लेने का आदेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.