script

RATLAM में हिंदू नेताओ की हत्या करने वाले राजस्थान में RDX के साथ गिरफ्तार

locationरतलामPublished: Mar 31, 2022 09:29:09 am

Submitted by:

Ashish Pathak

मध्यप्रदेश के रतलाम में हिंदू नेता कपिल राठौर व तरूण सांखला की हत्या करने वाले अपराधी राजस्थान में बम बनाते गिरफ्तार हुए है। तीनों को आरडीएसक्स के साथ पकड़ा गया है। राजस्थान एटीएस की इस कार्रवाई के बाद से हड़कंप है।

 Arrested for making bombs in Rajasthan who killed Hindu leaders in Ratlam

Arrested for making bombs in Rajasthan who killed Hindu leaders in Ratlam

रतलाम. मध्यप्रदेश के रतलाम में हिंदू नेता कपिल राठौर व तरूण सांखला की हत्या करने वाले अपराधी राजस्थान में बम बनाते गिरफ्तार हुए है। तीनों को आरडीएसक्स के साथ पकड़ा गया है। राजस्थान एटीएस की इस कार्रवाई के बाद से हड़कंप है।
राजस्थान के जयपुर में सीरियल बम ब्लास्ट करने की साजिश का खुलासा स्थानीय एटीएस ने किया है। आरोपी पूरी योजना में थे, लेकिन इससे पहले ही राजस्थान के निंबाहेड़ा में चित्तौडग़ढ़ व जयपुर पुलिस ने मिलकर संयुक्त रुप से बुधवार को मध्यप्रदेश के रतलाम के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।
यह मिला इनके पास से

गिरफ्तार आरोपियों की कार से बम बनाने की सामग्री, टाइमर और करीब 8-10 किलो आरडीएक्स बरामद किया। शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि जयपुर में तीनों आरोपी तीन जगह बम ब्लास्ट करने के लिए निंबाहेड़ा में बम बना कर दूसरी गैंग को देने वाले थे। लेकिन, इसी बीच पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उदयपुर और जयपुर एटीएस टीम भी देर शाम निंबाहेड़ा पहुंच गई। पुलिस और एटीएस को शक है कि तीनों आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं। इस शक की जांच की जा रही है। इधर राजस्थान में गुरुवार को पूरे मामले का खुलासा होगा।
नाकाबंदी में धराए तीनों

राजस्थान पुलिस के अनुसार बुधवार को नाकाबंदी के दौरान निंबाहेड़ा पुलिस ने कार से तीन संदिग्ध युवकों को पकड़ा। तलाशी में उनसे टाइमर सहित बम बनाने की सामग्री और आरडीएक्स मिला। पुलिस की अलग-अलग टीमों ने जांच शुरू की सामने आया कि तीनों आरोपियों के पास मध्यप्रदेश के नंबर की कार थी। तीनों आरोपियों को शुरुआत में हिरासत में लेकर पूछताछ की गई जो फिलहल जारी है। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तारी और नामों का खुलासा नहीं किया है। बताया गया कि आरोपियों ने किसी आतंकवादी संगठन का नाम भी बताया है। जिस संगठन का नाम बताया है, उससे जुड़े लोग मध्यप्रदेश के रतलाम में है।
यहां हो रही पूछताछ

राजस्थान पुलिस ने तीन चरमपंथियों को बम बनाने के सामान के साथ गिरफ्तार किया है। उदयपुर और जयपुर की एटीएस उनसे पूछताछ कर रही है। तीनों से पूछताछ करने के लिए मध्यप्रदेश की एटीएस भी राजस्थान जाएगी। उदयपुर एटीएस हिंगलाज दान ने इस संबंध में पुष्टि की है। राजस्थान के सीमावर्ती जिले चित्तौडग़ढ़ के निंबाहेड़ा में बुधवार को पुलिस ने चेकिंग के दौरान तीन युवकों को पकड़ा है। आरोपियों के नाम जुबेर, अल्तमस और सरफुद्दीन उर्फ सेफुल्ला बताए गए हैं। आरोपी रतलाम से भागकर निंबाहेड़ा के पास रानीखेड़ा में रह रहे थे। बम बनाने की जानकारी मिली तो उदयपुर और जयपुर की एटीएस पूछताछ के लिए निंबाहेड़ा पहुंची। आरोपियों से सामग्री के सप्लायर के संबंध में पूछताछ की जा रही है। अब मध्यप्रदेश की एटीएस टीम आरोपियों के सहयोगियों के बारे में पता लगा रही है।
हिंदूवादी नेताओं की हत्या की थी

बता दे कि चरमपंथियों ने रतलाम में हिंदू वादी नेता कपिल राठौर की महू रोड स्थित बस स्टैंड पर हत्या गोली मारकर की थी। इसके बाद से इनके नाम चर्चा में आए थे व यह आरोपी बने थे। इसी प्रकार तरूण सांखला की भी हत्या इनके द्वारा ही की गई थी। अब बम बनाने की सामग्री व आरडीएक्स के साथ इनके पकड़े जाने से देश विरोधी विचारों का खुलासा हो गया है।
suspected-bomb-found-at-the-door-of-this-senior-bjp-leader-s-house.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो