scriptहोली को चूके है तो इस रात करें 5 मिनट का ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल | astrology tips for money in hindi | Patrika News

होली को चूके है तो इस रात करें 5 मिनट का ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल

locationरतलामPublished: Mar 24, 2019 01:02:29 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

होली को चूके है तो इस रात करें 5 मिनट का ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल

astrology tips for money in hindi

astrology tips for money in hindi

रतलाम। भारतीय ज्योतिष में होली, दीपावली, नवरात्रि आदि की रात मंत्र, तंत्र व यंत्र के लिए बेहतर मानी जाती है। जो लोग अनेक प्रकार से परेशान रहते है, वे इन रात में विशेष उपाय करके अपने जीवन को बदल डालते है। होली की रात अअगर किसी वजह से आप चुक गए है तो गुरुवार की रात 5 मिनट का एक चमत्काररी उपाय करने से जीवन में मालामाल होने से कोई नहीं रोक सकता है। ये बात रतलाम के प्रसिद्ध ज्योतिषी व पूर्व राज परिवार के सलाहकार अभिषेक जोशी ने कही। वे नक्षत्रलोक में भक्तों को २८ मार्च गुरुवार की अष्टमी की रात किए जाने वाले विशेष उपाय के बारे में बता रहे थे।
astrology tips
ज्योतिषी जोशी ने बताया कि 27 मार्च बुधवार को रात 8 बजकर 55 मिनट तक सप्तमी तिथि है। इसके बाद अष्टमी की शुरुआत होगी। ये अष्टमी तिथि 28 मार्च की रात 10 बजकर 34 मिनट तक गुरुवार को रहेगी। गुरुवार की सुबह 10 बजकर 10 मिनट तक मूल नक्षत्र रहेगा। वे लोग जिनकी कुंडली में पित्र दोष है, कालसर्प दोष है या फिर शनि से लेकर राहु-केतु की समस्या है, उनको मूल नक्षत्र में इन समस्याओं का समाधान करना चाहिए। इसके अलावा जिनकी कुंडली में ये दोष नहीं है वे अन्य उपाय से मालामाल खुद को करने के लिए बताए गए उपाय करें।
astrology tips
दोष का निवारण करें इस तरह

वे लोग जिनकी कुंडली में पित्र दोष, शनि की दशा या महादशा, राहु या केतु की दशा या महादशा, कालसर्प दोष हो वे बुधवार की रात 10 बजे से 11 बजे के बीच एक सुखा गोला नारियल का ले। अलग-अलग राज्यों में इसको गोला भी कहा जाता है। इसके उपर का भाग काटकर अंदर शक्कर भरें। इसके बाद किसी भी पीपल या बड़ के वृक्ष के करीब गड्डा करके उस गोले को अंदर डाल दे। अंदर डालने के बाद उपर का मुंह सुखा या खुला रखें। ये प्रक्रिया करने के पूर्व अपने घर में गोले को स्वयं के उपर से 27 बार उबरवाए। जब उबरवाए तब अपने ईष्ट से या भगवान से ये प्रार्थना करें की जो समस्या आपको है, वो समाप्त हो जाए। ये प्रक्रिया बुधवार की रात को करने के बाद अगले 27 दिन में आपको बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा।
astrology tips
ये उपाय बनाता है मालामाल

वैसे तो भारतीय ज्योतिष में मालामाल होने के अनेक उपाय बताए गए है, लेकिन ये सभी उपाय राशि अनुसार करने के बारे में कहा गया है, जबकि कुछ उपाय इस तरह के होते हैं जो हर राशि वालों के उपर लागू हो जाते है। गुरुवार 28 मार्च की रात अष्टमी तिथि 10 बजकर 34 मिनट तक है। धनु राशि के चंद्रमा व मीन राशि वाले सूर्य की उपस्थिति में सुबह 10 बजकर 10 मिनट से पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र की शुरुआत होगी जो पूरी रात रहेगी। हर राशि वाले इस रात खीर बनाकर माता दुर्गा, लक्ष्मी या अन्य देवी मंदिर में प्रसाद के रुप में चढ़ाएं व मां से ये प्रार्थना करें की जितनी मीठी ये खीर है, उतना ही उनका भाग्य चमक जाएं। कुछ ही दिन में आपके जीवन में बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा।
astrology tips
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो