scriptएट्रोसिटी एक्ट का विरोध, सवर्ण हुए लामबंद, महारैली की तैयारी | atrocity act | Patrika News

एट्रोसिटी एक्ट का विरोध, सवर्ण हुए लामबंद, महारैली की तैयारी

locationरतलामPublished: Aug 25, 2018 05:33:36 pm

Submitted by:

Akram Khan

एट्रोसिटी एक्ट का विरोध, सवर्ण हुए लामबंद, महारैली की तैयारी

patrika

एट्रोसिटी एक्ट का विरोध, सवर्ण हुए लामबंद, महारैली की तैयारी

रतलाम। (जावरा) श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला इकाई की बैठक जावरा में संपन्न हुई। बैठक में 16 सितंबर 2018 को उज्जैन में करणी सेना की प्रदेश स्तरीय महा रैली एवं जनसभा की विशेष तैयारियों को लेकर चर्चा हुई। रैली के दौरान केन्द्र सरकार द्वारा एससी एसटी एक्ट, एससी एसटी एक्ट के विरोध में तथा आर्थिक आधार पर आरक्षण दिए जाने की मांग की जाएगी।
इस बैठक में हरेन्द्र सिंह तोमर को करणी सेना का जावरा नगर अध्यक्ष एवं श्रीपाल सोनगरा को जिला सचिव नियुक्त किया गया। बैठक को प्रदेश अध्यक्ष जीवनसिंह शेरपुर, सेवानिवृत उप जिलाधीश हरीसिंह चंद्रावत, प्रदेश संयोजक याज्ञवेन्द्रसिंह तोमर, जिला अध्यक्ष जीतेन्द्रसिंह बरखेड़ी, जिला अध्यक्ष सपक्स परिक्षित पुरोहित, सपाक्स नोडल अधिकारी शैलेन्द्रसिंह चन्द्रावत, देवेन्द्र प्रतापसिंह सरसी महेन्द्र सिंह सौलंकी ने संबोधित किया। बैठक में करणी सेना तहसील अध्यक्ष लोकेन्द्रसिंह पाताखेड़ी, कमलेन्द्रसिंह सौलंकी के साथ जिले के पदाधिकारी तहसील पदाधिकार ग्रामस्तरी पदाधिकारी एवं समस्त करणी सेना के कार्यकर्ता उपस्थित थे। जिलाध्यक्ष जितेंद्रसिंह बरखेड़ी ने बताया कि उज्जैन में होने वाली महा रैली एव जनसभा में केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरुद्ध एससी एसटी एक्ट 2018 को मंजूरी दिए जाने के विरोध में, आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू किए जाने एवं आम लोगो के अधिकारों का हनन न करने का आव्हान किया जाएगा। संचालन जितेंद्रसिंह बरखेड़ी ने किया तथा आभार नवनियुक्त अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह तोमर ने माना।
संबल में शामिल होंगे फुटपाथ के व्यापारी
रतलाम कलेक्टर कार्यालय में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग में शहर के फुटकर व्यापारियो को और फुटपाथ पर बैठे व्यापारियो को भी संबल योजना में जुड़ेंगे। इसके लिए 25 अगस्त को 11 बजे नगर पालिका टाउन हॉल में विशेष शिविर के साथ मध्यप्रदेश सरकार की योजनाओं में पात्र हितग्राहियों को प्रमाण-पत्र वितरण का आयोजन किया हैं।
आयोजन में नगर के सभी फुटकर व्यापारी व फुटपाथ पर व्यापार करने वाले जो इनकमटैक्स पेयर नहीं है, वे प्रात: 11 बजे टाउनहाल में आयोजित कार्यक्रण में गरिमामय उपस्थित रहें। कार्यक्रम मेंं अतिथि विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडे, जिलाध्यक्ष कान्हसिंह चौहान शामिल होंगे।
वीडियो कॉन्फेंसिंग समाप्ति के बाद कलेक्टर रुचिका चौहान से मुलाकात कर 15 दिन पहले 4 अतिआवश्यक कार्य के लिए मुलाकात की थी, जिसमें बताया कि लगभग 500 पट्टों का नगर पालिका ने सर्वे कर लिया है उनको पात्र हितग्राहियों को वितरण के आदेश प्रदान करने, 31 अवैध कालोनियों का अनुविभागीय अधिकारी जावरा द्वारा सर्वे कर 18 जुलाई को आपकी और अग्रेषित की लेकिन 1 माह से ज्यादा समय होने के बाद भी कार्रवाई आगे नहीं की, कार्यवाही आगे बढ़ाएं। पिछले 1 वर्ष से राशन पर्ची नही आने से पात्र हितग्रहियों को मुख्यमंत्री की 1 रुपये किलो गेहंू की योजना का लाभ नहीं मिल रहा हैं। नपाध्यक्ष अनिल दसेड़ा ने कलेक्टर से निवेदन किया कि 1 सप्ताह में उपरोक्त कार्यों को सम्पादित करने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को प्रदान करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो