scriptसावधान रतलाम! निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस का खतरा | Attention Ratlam Risk of corona virus in private hospitals | Patrika News

सावधान रतलाम! निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस का खतरा

locationरतलामPublished: May 24, 2020 10:47:46 am

Submitted by:

Ashish Pathak

अगर आप शहर के निजी अस्पतालों में इलाज के लिए जाने की सोच रहे है तो जरा सावधान हो जाए। रतलाम में निजी अस्पताल में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ गया है। इसकी वजह निजी अस्पताल व नर्सिंग होम से बायोमेडिकल वेस्ट उठाने वाले युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शहर में अब इसके मामले और भी बढऩे की आशंका बढ़ गई है। इसलिए अगर निजी अस्पताल में जाए तो मुंह पर मास्क, हाथ में दस्ताने के साथ पूरी तरह से सैनिटाईजर होकर ही जाए।

यहां बढ़ गए 9 Corona केस,11 साल की किशोरी भी मिली पॉजिटिव

यहां बढ़ गए 9 Corona केस,11 साल की किशोरी भी मिली पॉजिटिव

रतलाम. अगर आप शहर के निजी अस्पताल में इलाज के लिए जाने की सोच रहे है तो जरा सावधान हो जाए। रतलाम में निजी अस्पताल में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ गया है। इसकी वजह निजी अस्पताल व नर्सिंग होम से बायोमेडिकल वेस्ट उठाने वाले युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शहर में अब इसके मामले और भी बढऩे की आशंका बढ़ गई है। इसलिए अगर निजी अस्पताल में जाए तो मुंह पर मास्क, हाथ में दस्ताने के साथ पूरी तरह से सैनिटाईजर होकर ही जाए। इसके अलावा जब घर वापस आए तो फिर से स्वयं को पूरी तरह से सैनिटाइज करें।
रतलाम एसपी ट्रक के नीचे आने से बाल बाल बचे, देखें VIDEO

corona virus: कुछ घंटों में ही ठीक हुआ युवक, दिन में रिपोर्ट आई पॉजिटिव और रात में हुआ निगेटिव
शहर के निजी अस्पताल व नर्सिंग होम से बायोमेडिकल वेस्ट उठाने वाले युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शहर में अब इसके मामले और भी बढऩे की आशंका बढ़ गई है। इसी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अमले ने संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों को उठाकर उनके सेंपल लेने के साथ ही शहर के सभी निजी अस्पताल और नर्सिंग होम के स्टाफ की स्क्रीनिंग का काम भी शुरू कर दिया है। रतलाम में कोरोना के हालातों का जायजा लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त संचालक अनुसूइया गवली रतलाम पहुंची और रतलाम मेडिकल कॉलेज सहित अन्य स्थानों पर पहुंचकर यहां की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी जुटाई। इस दौरान विभाग के अधिकारी भी साथ रहे। विभाग की अधिकारी द्वारा कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जानकारी एकत्र की गई, जो टीम के द्वारा उपलब्ध कराई गई है। संयुक्त संचालक ने उन्हे व्यवस्थाओं को बेहतर करने के संबंध में दिशा निर्देश भी दिए है।
रेलवे का तोहफा : रेलवे ने किया टिकट आरक्षण के नियम में बदलाव, 24 मई से होंगे लागू

Number of corona positive patients in the district was 52
IMAGE CREDIT: patrika
सुभाष नगर में हुआ सर्वे
वहीं दूसरी और सुभाष नगर को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करने के साथ ही उसे सील कर दिया गया। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रात के बाद शनिवार सुबह यहां पहुंचकर एक-एक घर में जाकर वहां के एक-एक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की और स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी एकत्र की। साथ ही संक्रमित पाए गए व्यक्ति के संपर्क में आए चुनिंदा लोगों को उठाकर उनके सेंपल भी लिए गए है। इसके अतिरिक्त कुछ अन्य संदिग्धों को भी इनके साथ क्वारंटीन सेंटर में भेजा गया है। कोरोना को मात देकर ग्रीन जोन में आए रतलाम में अब कोरोना संक्रमण का खतरा फिर से मंडराने लगा है। दरअसल संक्रमित पाए गए व्यक्ति के पिता निगम में सफाईकर्मी है, एेसे में वहां वे जिन लोगों के संपर्क में आए है, उन लोगों की भी स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जानकारी एकत्र की जा रही है। इसके अतिरिक्त सभी लोगों के स्वास्थ्य पर भी नजर रखने का काम शुरू कर दिया गया है। वहीं सुभाष नगर के हर घर के लोगों पर भी विशेष तौर पर नजर रखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो