VIDEO अनूठे अंदाज में मना खाटु श्याम का जन्मोत्सव, देखते रह गए भक्त

VIDEO अनूठे अंदाज में मना खाटु श्याम का जन्मोत्सव, देखते रह गए भक्त

Gourishankar Jodha | Publish: Mar, 17 2019 12:28:35 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

VIDEO अनूठे अंदाज में मना खाटु श्याम का जन्मोत्सव, देखते रह गए भक्त

रतलाम। अनूठा सजा खाटु श्याम का दरबार, मनमोहर शृंगार कर दिव्य ज्योत प्रज्जवलित क्या हुई भक्तों की भीड़ दर्शन वंदन को उमडऩे लगी...खाटु श्याम की भक्ति से ओत प्रोत भजनों पर बाबा के दिवाने भक्त क्या झूमे की देखने वालों देखते रह गए। हर कोई यह कह रहा था कि ये होती ही भगवन के संग प्रीत और भक्ति जिसमें हर कोई रंग-गुलाल संग श्याम बाबा की भक्ति में झूम रहा था।
श्री श्याम भजन मंडल की और से रंगारंग फाग महोत्सव मनाया गया। बाबा श्याम के जन्मोत्सव फाल्गुन सुदी ग्यारस पर सुबह भक्तों ने माणकचौक स्थित गोपालजी का बड़ा मंदिर से प्रभातफेरी नगर के प्रमुख मार्गों से निकालकर वातावरण श्याममय कर दिया। आगे-आगे भक्त निशान लेकर बैंड की मधुर धून पर नाचते हुए निकले, श्याम भक्तों का मोहन टॉकीज पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। रात्रि में सैलाना वालों की हवेली मोहन टाकिज पर बाबा श्याम का मनमोहक शृंगार कर दरबार लगाकर दिव्य ज्योत प्रज्जवलित की गई। सुमधूर श्याम भक्ति से ओतप्रोत भजनों पर दरबार में रंगारंग गुलाल, अबीर से भक्तों ने बाबा संग होली खेली।

patrika

देर रात तक झूमे भक्त
एक शाम खाटुश्याम के नाम भव्य भजन संध्या एवं फाग महोत्सव धूमधाम से शाम ७.३० बजे सैलाना वालों की हवेली मोहन टाकिज में प्रारंभ होकर देर रात तक भक्तों ने आनंद उठाया। अन्नवट भैरव सेवा समिति एवं श्याम भजन मंडल के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम के अंत में भक्तों में खाटुश्याम की आरती के बाद प्रसादी का वितरण किया गया। महावीर नगर स्थित शिव मंदिर में क्षेत्रिय महिलाओं द्वारा रविवार की शाम फागोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें महिलाओं सदस्याओं ने राधाकृष्ण बनकर फाग गीतों पर जमकर नृत्य किया। साथ ही पुष्पवर्षा कर उत्सव का आनंद लिया। अंत आरती कर प्रसादी का वितरण किया गया।

patrika

चारभुजानाथ मंदिर पर मना फागोत्सव
राठौर महिला मंडल रतलाम द्वारा श्री चारभुजा नाथ मंदिर धान मंडी में फाग उत्सव का संगीत मय आयोजन किया गया । प्रारंभ में महिला मंडल द्वारा पुलवामा में हुए शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित दी। कंडे की होली दहन की शपथ ली गई। जिससे पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त किया जा सके। इस अवसर पर पल्लवी राठौर, चमेली देवी राठौर, मधुकांत राठौर, विद्या राठौर, लक्ष्मी राठौर, रेखा राठौर, रीना राठौर, सोनू राठौर, सरिता राठौर आदि महिला मण्डल की सदस्य उपस्थित रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned