scriptRakshabandhan 2018 बहन को दे ये लांगटर्न गिफ्ट, हमेशा होगा बड़ा लाभ | best gift brother sisters this rakshabandhan 2018 in india | Patrika News

Rakshabandhan 2018 बहन को दे ये लांगटर्न गिफ्ट, हमेशा होगा बड़ा लाभ

locationरतलामPublished: Aug 23, 2018 06:33:18 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

Rakshabandhan 2018 बहन को दे ये लांगटर्न गिफ्ट, हमेशा होगा बड़ा लाभ

best gift brother sisters this rakshabandhan

best gift sisters this rakshabandhan 2018 in india hindi news

रतलाम। रक्षाबंधन या राखी के पर्व पर हर भाई चाहता है कि वो अपनी बहन को एेसा कुछ दे जो बहन को हमेशा काम आए। आमतोर पर भाई अपनी लाड़ली बहन को साड़ी, सलवारसुट, मेकअप सामान, पर्स आदि देते है। इस बार जरा कुछ एेसा हटकर गिफ्ट करें जो बहन को लांगटर्न तक बड़ा लाभ दे। बाजार मामलों के जानकार व लीड बैंक के पूर्व मैनेजर हिम्मत गेलड़ा सिर्फ पत्रिका के लिए बता रहे है कि बाजार में क्या एेसा है जो बहन को अगर भाई दे तो वो लांगटर्न गिफ्ट होगा।
गिफ्ट वाउचर

हर भाई अपनी प्यारी बहनों को अलग-अलग कंपनी का गिफ्ट वाउचर दे सकते है, ताकि उन्हें जो चीजें बेहद पसंद है उसे खुद खरीद सकती है। बता दें आपकों की गिफ्ट वाउचर किसी भी चीज का हो सकता है जैसे – फूड वाउचर, शॉपिंग आदि कई प्रकार के गिफ्ट वाउचर बाजार में है। बहनों के लिए इस राखी पर यह कुछ अलग गिफ्ट हो सकता है जो शायद उन्होंने आपसे ये मिलेगा सोचा भी न होगा।
गोल्ड ईटीएफ फडं

यह एक प्रकार का म्यूच्यूअल फण्ड है, जिसमे अपनी पूंजी को गोल्ड में निवेश करते हैं। गोल्ड ईटीएफ फण्ड की नेट एसेट वैल्यू का निर्धारण सोने की कीमत के आधार पर होता है। आपको जानकर खुशी होगी की इसे घर बैठे ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। इसमें 10 ग्राम या 1 ग्राम में भी निवेश कर सकते हैं। जो भाई अपनी बहन को कुछ सेविंग पर्पस से देना चाहते हो, ये उनके लिए काम का है। इसको देने से बहन को बड़ी खुशी होगी।
इंश्योरेंस पॉलिसी टर्म प्‍लान

हर बहन के लिए ये सबसे बेहतर गिफ्ट है। टर्म प्लान इंश्योरेंस पॉलिसी का सबसे शुद्ध स्वरूप है। इसमें बहनों को बहुत ही कम प्रीमियम में काफी ऊंचा कीमत का कवर मिलता है। इस तरह की पॉलिसी पूरी तरह की सुरक्षा के लिहाज से लिया जाती हैं। टर्म प्लान में हर साल थोड़ी सी प्रीमियम राशि देने के बाद आपको कुछ विशेष सालों के लिए बेहतर कवर मिलता है। बता दें कि टर्म पॉलिसी 10,15,20,25 और 30 सालों के लिए ली जाती हैं। एेसे में ये बहनों के लिए लंबे समय तक लाभ देगी।
हेल्‍थ इंश्योरेंस पॉलिसी

संसार में भाई- बहन का रिश्‍ता काफी खूबसूरत होता हैं, चूंकि भाई पूरे जीवन के लिए अपनी बहन का साथ देने का वादा करते है। ऐसे में आप अपनी बहन के लिए एक पर्याप्त स्वास्थ्य बीमा खरीद सकते है। असल में इस प्रकार की पॉलिसी उस समय बहुत काम आती है जब अचानक से कोई एक्सीडेंट हो जाता है। ऐसे में हेल्‍थ इंश्योरेंस बहन के लिए काफी जरुरी हो जाता है। इतना ही नहीं इसका एक फायदा यह भी है कि इससे बहनें मेडिकल खर्च से भी बच जाती है।
एसआपी म्यूचल फंड

आजकल के दौर में हर कोई एसआपी म्‍यूचल फंड में निवेश कर रहा है। जो कि उसके भविष्‍य में काम आयेगी। आपको बता दें कि बाजार में शेयर के उतार-चढ़ाव के चलते इक्विटी यानी शेयर बाजार में निवेश के लिए एसआईपी (सिस्टमेटिक इनवेस्टमेंट प्लान) में पैसे जमा करता है। यह एक तर‍ह की फाइनेंस पॉलिसी जिसमें एक किस्त की तय राशि एक स्कीम में नियमित रूप से निवेश किया जाता है। इससे बहन को लाभ ये होगा कि रुपए की जरुरत होने पर उनको यहां-वहां परेशान नहीं होना पडेग़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो