scriptइनकी सूझबूझ से अपराधी को मिला दोहरा मृत्यु दंड | best work awarded in bhopal | Patrika News

इनकी सूझबूझ से अपराधी को मिला दोहरा मृत्यु दंड

locationरतलामPublished: Mar 08, 2019 12:33:24 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

इनकी सूझबूझ से अपराधी को मिला दोहरा मृत्यु दंड

patrika

इनकी सूझबूझ से अपराधी को मिला दोहरा मृत्यु दंड

रतलाम। अपनी बेहतरीन कार्य कुशलता के चलते रतलाम जिले में पदस्थ एडीपीओ सीमा शर्मा को प्रदेश की टॉप तीन एडीपीओ में शामिल किया गया है। रतलाम जिले के पिपलौदा में हुए नाबालिग से दुष्कर्म व हत्या के मामले में आरोपी को दोहरा मृत्युदंड दिलवाने में अहम भूमिका निभाई थी, साथ ही अभियोजन अधिकारी के रूप में श्रेष्ठ कार्य किये जिसके चलते बुधवार को पुलिस प्रशिक्षण एवं शोध संस्‍थान भोपाल में आयेाजित अवॉर्ड कार्यक्रम में गृहमंत्री बाला बच्चन ने पुरुस्कृत किया। इसमें एक पुरुस्कार श्रेष्ठ एडीपीओ व दूसरा श्रेष्ठ मास्टर ट्रेनर का है।
रतलाम में पदस्‍थ सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी सीमा शर्मा को वर्ष 2018 में अभियोजन अधिकारी के रूप में किए गए उत्‍कृष्‍ट कार्य के लिए मप्र के टॉप तीन एडीपीओ में शामिल किया गया और बेस्‍ट एडीपीओ नंबर तीन घोषित किया गया। साथ ही विभाग की मास्‍टर ट्रेनर के रूप में भी पुरुस्‍कृत किया गया है।
बेहतर प्रशिक्षण पर सम्मान
एडीपीओ शर्मा ने अप्रैल एवं मई माह 2018 में भोपाल में स्थित राष्‍ट्रीय ट्रेनिंग संस्‍थान सीएपीटी में नवनियुक्‍त अभियोजन अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया था। बेहतर प्रशिक्षण कार्य के लिए इन्‍हें विभाग का सर्वोच्‍च सम्‍मान प्राइड ऑफ प्रॉसिक्‍युशन भी मिला था। इनके द्वारा विधि विषयों पर लिखे आर्टिकल एवं केस स्‍टडी भी प्रकाशित हो चुकी है। दक्षता पूर्वक अभियोजन संचालन के लिए 26 जनवरी को प्रभारी मंत्री सचिन यादव ने भी सम्‍मानित किया था।
देश का पहला राज्य
मप्र देश का पहला राज्‍य है जहां अभियोजन अधिकारियों के कार्य का मूल्‍यांकन एप के माध्‍यम से प्रतिदिन, प्रतिमाह और प्रतिवर्ष किया जाता है। एप के आधार पर ही प्रदेश में पहली बार सर्वोत्‍तम कार्य करने वाले अभियोजन अधिकारियों को विभिन्‍न पुरूस्‍कारों से सम्‍मानित किया गया है।
इतने अधिकारी हुए सम्मानित
अभियोजन वार्षिक पुरूस्‍कार योजना वर्ष 2018 के अनुसार अभियोजन अधिकारीगण के कार्यों एवं दक्षता का मूल्‍यांकन कर उन्‍हें प्रात्‍साहित करने की दृष्टि से प्रदेश में एक बेस्‍ट डीडीपी, एक बेस्‍ट डीपीओ और एक बेस्‍ट एडीशनल डीपीओ के साथ तीन बेस्‍ट एडीपीओ घोषित किए गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो