भारत बंद: सुबह से नहीं खुली दुकानें, कांग्रेस का हल्ला बोल

भारत बंद: सुबह से नहीं खुली दुकानें, कांग्रेस का हल्ला बोल

By: sachin trivedi

Published: 10 Sep 2018, 09:20 AM IST

रतलाम. पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी और महंगाई के खिलाफ आज कांगे्रस सहित 20 राजनीतिक दलों ने बंद का आव्हान किया है। भारत बंद के इस आव्हान का रतलाम शहर में शुरूआती 2 घंटे में आंशिक असर सामने आ रहा है। रतलाम शहर में सभी प्रमुख बाजारों में कुछ दुकानें खुली है तो कुछ प्रतिष्ठानों के बाहर आधे शटर ही खोले गए है। बसों की आवाजाही जारी है और ट्रेनों से भी नियमित परिचालन किया जा रहा है।

जिला, शहर और ब्लॉक कांग्रेस ने भारत बंद के चलते सुबह से ही मोर्चा संभाल लिया है। शहर अध्यक्ष विनोद मिश्रा अपनी टीम के साथ बाजारों में उतर गए है। वहीं, नेता प्रतिपक्ष यास्मीन शैरानी और महिला कांग्रेस अध्यक्ष अदिति दवेसर भी बंद के आव्हान के साथ शहर में घूम रही है। महंगाई के खिलाफ इस बंद का कांग्रेस ने आव्हान किया है, लेकिन करणी सेना, सपाक्स समाज और सवर्ण समाज की ओर से बंद का विरोध किया जा रहा है। इन संगठनों ने एक दिन पहले स्पष्ट कर दिया है कि बंद को समर्थन नहीं देंगे।

चाय-नाश्ता की दुकानें खुली, बाजार में आवाजाही शुरू
कांग्रेस के बंद का शुरूआती स्तर पर सुबह ९ बजे तक खास असर नहीं दिख रहा है। रेलवे स्टेशन रोड, बस स्टैंड रोड, कॉलेज रोड, नगर निगम तिराहा, शहर सराय, सैलाना बस स्टैंड, बाजना बस स्टैंड, लोकेन्द्र टॉकिज रोड, दो बत्ती, डाट की पुल, पॉवर हाऊस रोड, न्यूरोड पर ज्यादातर दुकानों के शटर खुले नजर आ रहे है तो कुछ के बंद भी है।

स्कूल-कॉलेज में पढ़ाई, बसों की आवाजाही भी जारी
शहर के सभी प्रमुख बस स्टैंड से बसों की आवाजाही नियमित हो रही है। ट्रेन से भी आवाजाही जारी है। वही, स्कूल और कॉलेज स्तर पर भी बंद का असर नहीं दिख रहा। सुबह से स्कूल बसें नियमित समय पर पहुंंच रही है। कॉलेज बसों को भी प्रमुख पाईंटों पर स्टूडेंट ले जाता देखा जा सकता है, अंचल मेंं भी शुरूआती बंद का कम असर है।

sachin trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned