scriptBig Breaking: मध्यप्रदेश के आईएएस ने खोला फर्जीवाड़े के आरोपों का राज | Big Breaking: IAS of Madhya Pradesh reveals the secret of fraud charge | Patrika News

Big Breaking: मध्यप्रदेश के आईएएस ने खोला फर्जीवाड़े के आरोपों का राज

locationरतलामPublished: Aug 31, 2019 01:02:33 pm

Submitted by:

sachin trivedi

नगरीय निकाय चुनाव से पहले सरकार पर उठ रहे सवालों का जवाब दिया

patrika

patrika

रतलाम. प्रदेश में गर्माए राजनीतिक माहौल के बीच सरकार पर लग रहे एक बड़े आरोप पर उज्जैन संभाग के आईएएस अधिकारी ने बड़ा राज खोल दिया है। नगरीय निकाय चुनाव के लिए तैयार हो रही मतदाता सूची को लेकर भाजपा ने मोर्चा खोल रखा है। मध्यप्रदेश के राज्य योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष और विधायक चेतन्य काश्यप के आरोपों के बाद उज्जैन संभाग के कमिश्नर अजीत कुमार के रतलाम दौरे के समय कलेक्टर रतलाम रुचिका चौहान ने अपने जवाब में फर्जीवाड़े के आरोपों पर पक्ष रखते हुए गड़बड़ी और मतदाता सूचियों में विसंगति को संज्ञान में बताकर दूर करने की बात कह दी है।
रतलाम से आई कई शिकायतों से जुड़े सवाल पर कुमार ने अपने जवाब में यह कहा
उज्जैन संभाग के कमिश्नर अजीत कुमार ने शुक्रवार को रतलाम आए। इसके बाद कलेक्टर रुचिका चौहान ने जनसंपर्क से बयान जारी कर कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के पोर्टल पर 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए अपडेट किया डाटा है, राज्य सरकार के डाटा को सही माना जाएगा। इस पोर्टल पर रतलाम नगर के 38000 नामों की विसंगतियां जिला निर्वाचन को पता है, इसको सुधारने का कार्य किया जा रहा है। तय समय सीमा में यह कार्य पूर्ण कर शुद्ध मतदाता सूची तैयार कर ली जाएगी। इसी अनुसार मतदाता सूची तैयार की जा रही है। रतलाम से आई कई शिकायतों से जुड़े सवाल पर कुमार ने अपने जवाब में यह कहा।
भाजपा विधायक ने लगाए थे भारी अंतर के आरोप
रतलाम विधायक चेतन्य काश्यप ने नगरीय निकाय चुनाव की प्रारंभिक मतदाता सूची में गड़बड़ी का खुलासा किया है। विधायक ने जिला निवार्चन अधिकारी को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव के मतदाताओं और निकाय चुनाव की प्रकाशित सूची में भारी अंतर होने के तथ्यात्मक आरोप लगाए थे। विधायक के पत्र के बाद जिला निर्वाचन कार्यालय ने निकाय चुनाव की रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व शहर एसडीएम लक्ष्मी गामड़ को जांच सौंप दी है। गामड़ को दो दिनों में मतदाता सूची के आधार पर ली गई आपत्ति को दूर करना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो