BIG BREAKING राजस्थान में बड़ा हादसा, मध्यप्रदेश के सात लोगों की मौत

राजस्थान के देसर उदयपुर-निम्बाहेड़ा राज्य मार्ग पर पर शनिवार रात बड़ा सड़क हादसा हो गया है। इस हादसे में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। मरने वाले मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के ताल तहसील के बताए जा रहे है।

By: Ashish Pathak

Updated: 13 Dec 2020, 12:00 AM IST

रतलाम. देसर उदयपुर-निम्बाहेड़ा राज्य मार्ग पर पर शनिवार रात बड़ा सड़क हादसा हो गया है। इस हादसे में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। मरने वाले मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के ताल तहसील के बताए जा रहे है। दुर्घटना का कारण ओवरटेक के प्रयास में ट्रेलर ने एक जीप गाड़ी को चपेट में ले लिया। इससे जीप गाड़ी बुरी तरह से ट्रेलर में घुस गई है। अब भी लोगों अंदर फंसे हुए हैं तथा इन्हें निकालने के लिए जेसीबी को मंगवाया गया है। निकुम्भ थानाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। थाना प्रभारी ने सात लोगों के मरने की बात को स्वीकारा है। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने घटना पर दुख प्रकट किया है।

जानकारी के अनुसार निंबाहेड़ा - उदयपुर हाईवे पर निकुम्भ थाना क्षेत्र में नपावली ग्राम पंचायत के सादर खेड़ा के बावड़ी बस स्टॉप के निकट यह यह दुर्घटना हुई है। मंगलवाड़ की ओर से निंबाहेड़ा जा रहे ट्रेलर ने ओवरटेक के प्रयास में सामने से आ रही जीप गाड़ी को चपेट में ले लिया। इस हादसे में दोनों ही वाहनों की गति तेज थी। ऐसे में जीप ट्रेलर के नीचे बुरी तरह फंस गई। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी।

BIG BREAKING Major accident in Rajasthan, seven people died


थाना प्रभारी ने शुरू की मदद

इस पर निकुम्भ थानाधिकारी विनोद मेनारिया मौके पर पहुंचे। पुलिस ने लोगों के सहयोग से जीप में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास किया। इनमें से 4 लोगों को निकाला जा चुका है। वहीं जीप बुरी तरह फंसी हुई है तथा इसमें लोग भी फंसे हुए हैं। शुरुआत में यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि मरने वालों की संख्या कितनी है। रात का अंधेरा होने के कारण भी कुछ स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। ट्रेलर में फंसे वाहन को निकालने के लिए जेसीबी मंगवाई है। जेसीबी की सहायता से कार को निकाला जाएगा। ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद आस-पास से बड़ी संख्या में लोग मदद के लिए आगे बढ़े हैं पुलिस इन लोगों की सहायता से फंसे हुए लोगों को वाहनों से बाहर निकाल रही है। प्रारंभिक तौर पर यह सामने आया है कि वाहन मध्यप्रदेश का है। ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि यह सभी लोग मध्यप्रदेश के हैं तथा श्री सांवलियाजी मंदिर दर्शन करने जा रहे हो। गाड़ी में एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं है जो बोल पाने में सक्षम हो। ऐसे में यह स्पष्ट नहीं हो पाएगी लोग कहां के हैं कार में सवार लोग कहां के हैं।

BIG BREAKING Major accident in Rajasthan, seven people died

कुल 7 की मौत, सभी रतलाम के
कार में सवार चार घायलों को मंडफिया के सामुदायीक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया जबकि 3 को चिकारड़ा व इतने ही निकुंभ के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया। मंडफिया लाए गए चार घायलों में से एक वृद्धा ने दम तोड़ दिया। घायलों से पूछताछ करने पर पता चला कि जीप में सवार सभी लोग मध्यप्रदेश के आक्या कला निवासी तहसील ताल जिला रतलाम निवासी बताए जा रहे हैं। प्रारंभिक तौर पर ७ से ज्यादा की मौत होने की जानकारी मिल रही हैं। घायलों को जब मंडफिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लेकर आए तो चिकित्सक अपने आवास पर उपस्थित होने के बावजूद इन गंभीर घायलों को देखने नहीं पहुंचा। चिकित्सा कर्मियों ने अपने स्तर पर ही प्राथमिक उपचार के बाद रेफर किया है, जबकि चिकित्सक रेफर होने के बाद अस्पताल पहुंचा। जीप में सवार सभी यात्री मध्यप्रदेश से सांवलिया जी दर्शन करने आ रहे थे, जबकि ट्रेलर मंगलवाड से निंबाहेड़ा की ओर जा रहा था। मृतकों की संख्या 7 बताई जा रही है। निकुंभ थाना प्रभारी विनोद मेनारिया ने बताया कि सादुल खेड़ा सडक हादसे में पांच मृतक के शव निकुंभ, एक चिकारडा तथा एक मंडफिया के अस्पताल में रखवाया गया है। कुल 7 लोगों की इस हादसे में मौत हो चुकी है

ये लोग गए थे सांवरियाजी दर्शन करने
निंबाहेड़ा-उदयपुर हाईवे में ताल के समीपी गांव आक्याकला के जिन लोगों के नाम सामने आए हैं उनमें 16 लोग शामिल थे। ये केवल नाम सामने आए हैं लेकिन इनमें से कौन घायल है और किसकी मौत हुई है फिलहाल इसकी जानकारी नहीं आ पाई है। क्रुजर में शंकरलाल पिता कनिराम 49, शिवनारण पिता शंकरलाल 23, हवाकुंवर पिता शंकरलाल 21, सोनाबाई पति शिवनारायण 21, माया पिता सागरलाल 14 सभी निवासी आक्याकलां, दुर्गा पिता जीवन 13 निवासी रोल खुर्द, नर्मदा पति शिवनारायण 35, शिवनारायण पिता अंबाराम 40, वेदिका पिता शिवनारायण 7, अंबाराम 65 सभी निवासी घौंसला, कमलाबाई 67 निवासी गुराडिय़ा जैन, ड्रायवर जितेंद्र पिता शंभूलाल कनार्ची 27 निवासी आक्याकला, रुकमणबाई पति मांगीलाल 53 निवासी नारायण खेड़़ी, राहुल पिता मनोहर 24, राहुल का दोस्त दोनों निवासी कालूहेड़ा और अंबाराम की पत्नी निवासी घौंसला है।

Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned