Big Breaking; दुनिया की सबसे छोटी महिला ने लोकसभा चुनाव पर कह दी ये बड़ी बात

Big Breaking; दुनिया की सबसे छोटी महिला ने लोकसभा चुनाव पर कह दी ये बड़ी बात

Sachin Trivedi | Updated: 04 May 2019, 01:25:49 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

रतलाम के सांई महोत्सव में शामिल होने आईं ज्योति आम्गे, दो फीट एक इंच लंबाई वाली दुनिया की पहली महिला

रतलाम. दुनिया की सबसे छोटे कद की महिला ज्योति आम्गे ने हाल ही में लोकसभा चुनाव के लिए नागपुर में मतदान किया है। अभिनेत्री और गिनीज वल्र्ड रेकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने वाली ज्योति का कद करीब 62 सेमी है। दो फीट और एक इंच लंबी ज्योति रतलाम के सांई महोत्सव में शामिल होने आईं। लोकसभा चुनाव को लेकर दुनिया की इस सबसे छोटी महिला ने बड़ी बात कह दी। बकौल ज्योति मैं खुद मतदान करने के लिए लाइन में खड़ी रहीं और अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। शुक्रवार की रात इंडियन टेलेंट हंट श्रद्धासबुरी ग्रुप के कलाकार विश्व की सबसे छोटी महिला ज्योति और डांसर कमलेश ने समां बांध दिया, नृत्य और डांस के साथ सांई भक्ति गीतों पर प्रस्तुति ने श्रोताओं को देर रात तक बांधें रखा।

patrika

पांच किलो वजनी ज्योति ने की बड़ी अपील
लोकसभा चुनाव को लेकर ज्योति आम्गे ने कहा कि, मैं सभी लोगों से मतदान करने का अनुरोध करती हूं। कृपया पहले मतदान करें और फिर अपने बाकी कामों को पूरा करें। ज्योति एक सेलेब कुक और उद्यमी हैं। वह बिग बॉस के छठे सीजन में भी आ चुकी हैं। वह अमेरिकन और इटेलियन टीवी सीरीज में काम कर चुकी हैं। करीब 62 सेंटीमीटर ऊंचाई और 5 किमी वजन वाली विश्व की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे सांई महोत्सव में शामिल होने के लिए रतलाम आईं। गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रेकार्ड में उनको दुनिया की सबसे छोटे कद वाली महिला के तौर पर दर्ज किया गया है। रियलिटी शो बिग बॉस सहित कई फिल्मों में काम कर चुकी आम्गे महाराष्ट के नागपुर की रहने वाली है। उनका नाम लिम्बा बुक ऑफ रेकार्ड में भी दर्ज है। हाल ही मेें उन्होंने नागपुर में अपना वोट भी डाला है।

patrika

दो वर्षो से आ रही है रतलाम
बीते वर्ष भी सांई महोत्सव के दौरान ज्योति रतलाम आईं थी, बकौल ज्योति दुनिया में हर व्यक्ति अलग होता है, महज ऊंचाई और कद-काठी से उसकी पहचान नहीं होती, असल पहचान उसका स्वभाव है, वे दुनिया की सबसे छोटी महिला होने पर गर्व करती हैं। शास्त्रीनगर सांई बाबा की पालकी यात्रा 4 मई की शाम शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरेंगी, शिर्डी से तामझाम के साथ निकलने वाली पालकी में सांई बाबा के दर्शनार्थ श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़़ेंगी। बाबा रथ, दीपक के साथ ही महिलाओं को ग्रुप और आकर्षक परिधान में अलग-अलग नृत्य साफा बांधकर लोगों को आकर्षित करेंगा।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned