scriptBig negligence in rail travel amid warnings of third wave | तीसरी लहर की चेतावनी के बीच रेल यात्रा में बड़ी लापरवाही | Patrika News

तीसरी लहर की चेतावनी के बीच रेल यात्रा में बड़ी लापरवाही

कोविड आने के बाद से रेलवे ने जारी की ऐडवासरी

रतलाम

Published: December 22, 2021 03:50:49 pm

रतलाम. देश में भले कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Corona Omicron Variant) के बाद कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी दी जा रही हो, पर भारतीय रेलवे के रतलाम मण्डल में यात्री ट्रेन से लेकर प्लेटफॉर्म पर बिना मास्क के यात्रा कर रहे है। रेलवे ने कोविड आने के बाद से ऐडवाईसरी जारी की हुई है कि प्लेटफॉर्म हो या ट्रेन यात्री बिना मास्क के नहीं आएंगे, लेकिन ट्रेन में यात्रा बिना मास्क के ही हो रही है।

patrika_mp_2.png

हैरानी की बात यह है कि रेलवे के टीटी भी ऐसे यात्रियों को टोकने या रोकने का काम नहीं कर रहे है। रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नम्बर 4 पर गौरखपुर ओखा ट्रेन जब आई तो वातानुकूलित डिब्बों में जब पत्रिका ने जांच की तो अधिकांश यात्री बिना मास्क के बैठे हुए नजर आए। इतना ही नहीं प्लेटफॉर्म पर रेलवे के टीटी घूम तो रहे थे पर किसी यात्री को मास्क लगाने के लिए प्रेरित नहीं कर रहे थे। यात्री से जब बात की तो कहा कि अब तक किसी ने नहीं टोका तो नहीं लगाया, अब लगा लेंगे।

वही प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। सरकार किसी भी हालत में इन मामलों पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। जानकारी के लिए बता दें कि बढ़ते मामालों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट डेल्टा से 3 गुना ज्यादा संक्रामक है। ऐसे में राज्यों को और ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। कोरोना टास्क फोर्स ने फरवरी महीने में ओमिक्रॉन की वजह से कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर पीक पर होने की आशंका जताई है।

एमपी में 24 घंटे में 19 कोरोना पॉजिटिव मिले है। मंगलवार को भोपाल- इंदौर में 9-9 और उज्जैन में एक मरीज मिला है। एमपी में 2 दिन बाद फिर कोरोना से एक मौत रिपोर्ट हुई है। यह मौत इंदौर में दर्ज हुई है। इंदौर में एक नवंबर से विदेश से आए 900 लोग की जांच नहीं हो पाई है। डर इस बात का है कि यहां पर विदेश से आए 12 लोग पॉजिटिव मिले हैं। नाइजीरिया से आए दो बच्चों में ओमिक्रॉन का डर है। इसकी जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल दिल्ली भेजा गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.