बड़ी खबर: मालवा की 16 विधानसभाओं पर चंद्रग्रहण का साया

बड़ी खबर: मालवा की 16 विधानसभाओं पर चंद्रग्रहण का साया

Sachin Trivedi | Updated: 27 Jul 2018, 01:34:05 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

बड़ी खबर: मालवा की 16 विधानसभाओं पर चंद्रग्रहण का साया

रतलाम. सदी का सबसे लंबा पूर्ण चंद्रग्रहण कई स्तरों पर खलबली मचाएगा। हर राशि का जातक इस चंद्रग्रहण से अपने मुनाफे और नुकसान का आकलन कर रहा है। ऐसे में राजनीतिक तौर पर भी इस पूर्ण चंद्रग्रहण के कई मायने निकाले जा रहे है। विशेषकर मालवा की राजनीतिक में यह चंद्रग्रहण करीब 16 विधानसभा सीटों के जातक राशि वाले विधायकों के लिए बदलाव का कारण बन सकता है, क्योंकि इन विधायकों के नाम से जुड़ी राशि में चंद्रग्रहण का साया राजनीतिक राह की मुश्किल बढ़ा रहा है। पार्टी से तालमेल तो बिगड़ेगा ही जनता के बीच छवि और मेहतन पर पानी फेरने वाले ग्रह भी बल से जुटेंगे।

रतलाम, मंदसौर, नीमच, उज्जैन, इंदौर और देवास
आज रात 11 बजकर 54 मिनट पर और 28 जुलाई की रात को पूर्ण चंद्रग्रहण शुरू होगा। करीब 3 बजकर 49 मिनट तक चलने वाले इस चंद्रग्रहण के बाद राजनीतिक तौर पर नए समीकरण तैयार होंगे, क्योंकि गृहों के आधार पर भी राजनीतिक हालात बनते है। मालवा के रतलाम, मंदसौर, नीमच, उज्जैन, इंदौर और देवास सहित आगर-मालवा से लेकर आलीराजपुर और झाबुआ की विधानसभाओं पर इस समय हर जातक राशि वाले भाजपा तथा कांगे्रसी विधायक काबिज है। ज्यादातर विधानसभाओं पर भाजपा के विधायक बैठे है, लेकिन चंद्रग्रहण के दौरान राशियों पर होने वाले असर के कारण मालवा की 16 विधानसभा सीटों का गणित आगामी समय में उलझ सकता है, क्योंकि इन राशि वाले विधायकों पर चंद्रग्रहण का साया ना सिर्फ असर डालेगा, बल्कि प्रभाव भी दिखेगा।

 

परंपरागत विधानसभाओं में खेल करेगी ग्रहण की लालिमा
आज चंद्रमा पूर्ण ग्रहण के समय लालिमा लिए होगा। इसके पास ही एक तारा चमकता दिखेगा, जो मंगल ग्रह होगा। राजनीतिक तौर पर ग्रहों की दिशा दिखाने वाले बताते है कि यह लालिमा कई जातकों की राशि में बदलाव का कारण बनेगी। विशेषकर मकर, मेष, कुंभ, तुला और धेनु राशि के जातक इस लालिमा के प्रभाव के कारण प्रभावित होंगे। मंगल का इस लालिमा के साथ होना इन जातकों की परंपरागत सीटों को गड़बड़ा देगा।

दावेदारी करने वाले नेताओं के लिए भी चंद्रग्रहण लाएगा अवसर
ऐसा नहीं है कि सिर्फ विधायकों के लिए ही अच्छे और बुरे समय के लिए चंद्रग्रहण कारण बनेगा। बल्कि आगामी चुनाव के लिए टिकट का दावा करने वाले भी इसका असर झेलेंगे। कुछ जातकों की पटरी बैठेगी तो कुछ जातक ग्रहण के असर से प्रभावित होंगे। ज्योतिषियों की माने तो राजनीतिक तौर पर इच्छा रखने वाले कर्क, मीन, वृश्चिक, मिथुन और तुला राशि वाले नेताओं के लिए लाभदायक रहेगा। ये जातक अपना प्रभाव जमाएंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned