BIG NEWS: कमलनाथ की सरकार के अफसर पढ़ा रहे शिवराज का पाठ

BIG NEWS: कमलनाथ की सरकार के अफसर पढ़ा रहे शिवराज का पाठ

Sachin Trivedi | Publish: Feb, 12 2019 12:38:51 PM (IST) | Updated: Feb, 12 2019 12:38:52 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

BIG NEWS: कमलनाथ की सरकार के अफसर पढ़ा रहे शिवराज का पाठ

सरकार बदली, लेकिन अधिकारी रटवा रहे पूर्व सीएम और पूर्व मंत्री का संदेश

रतलाम. प्रदेश में सरकर बदल गई, लेकिन प्रशासन में बैठे अधिकारी कर्मचारी अब भी पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व मंत्री की फोटो लगी किताबों का वितरण कर संदेश का वाचन करा रहे हैं। मामला है रिंंगनोद के ग्राम बनवाड़ा में सरपंच, उपसरपंच और पंचों के कलस्टर प्रशिक्षण का। जहां जावरा ब्लॉक की सभी पंचायतों में पंच सरपंचों को 11 से 16 फरवरी तक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जहां पर 2015 में छपी किताबों का वितरण किया गया। जिनमें बताया जा रहा है कि हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, मंत्री गोपाल भार्गव, मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया है, जबकि सरकार बदल चुकी है और वर्तमान में मुख्यमंत्री कमलनाथ है, मंत्री कमलेश्वर पटेल है। बांटी गई सभी किताबों में भाजपा के पदाधिकारी दर्शाए गए है। बैठक पहले रिंगनोद कलस्टर में होने के बजाए बनवाड़ा में ली गई। बैठक में कामलिया, कललिया, गोठड़ा, रोला, रिंगनोद, बनवाड़ा के सरपंच, पंच शामिल हुए। ट्रेनिंग के समय सहायक विकास विस्तार अधिकारी हेमंत होल्कर, पंचायत समन्वयक अधिकारी राकेश कंडारे, बाबूलाल सोलंकी उपस्थित थे।

कांग्रेस नेताओं ने साधा निशाना
ग्राम पचायत उपसरपंच युसूफ खान पठान रिंगनोद ने बताया कि जब सरकार द्वारा 2015 में ट्रेनिग देनी थी तो 4 वर्ष बाद सरकार बदल जाने के बाद ट्रेनिग का क्या फायदा। वर्तमान पदाधिकारियों का कार्यकाल मात्र कुछ महीनों का शेष है। सरकार बदल गई लेकिन प्रशासन की कार्यशैली वही शिवराज सरकार जैसी ही है, उनको आज भी कमलनाथजी मंजूर नहीं इसलिए पूर्व मुख्यमंंत्री, मंत्री, सचिव के लगे फोटो की किताबों से ट्रेनिग देना दर्शाया है।

10 पंचायतों के सरपंच, पंचों को ट्रेनिंग दी जा रही
ग्राम पंचायत सरपंच पति राधेश्याम सुनारिया कलालिया ने बताया कि इसमें कलालिया के छह, रोजाना के दो, भीमाखेड़ी के चार, रिंगनोद के 4, कामलिया बनवाडा के आदि जगहों के 30 पंच-सरपंच व उपसरपंच शामिल हुए। जिसमें ग्राम सभा आयोजन करना, रोजगार के लिए प्रेरित करना, खेती के तरीके के लिए बताना, पंचायत राज्य कैसे विकास होता है व सरपंच के दायित्व क्या है इन बातों का उन किताबों में उल्लेख है।

सरपंच का कहना
मनीष व्यास सरपंच बनवाड़ा ने बताया कि ट्रेनिंग योजना पुरानी है, जीपीडीपी की जानकारी सबका साथ सबका विकास पंचों एवं सरपंचों को कलस्टर के हिसाब से 10 पंचायतों को दी गई। रिंगनोंद में बैठक होना थी, लेकिन बनवाड़ा में रखी गई। पूर्व मुख्यमंत्री का संदेश लिखी किताबें वितरण जनपद के अधिकारियोंं द्वारा की गई।

इनका कहना
ट्रेनिंग सभी सेंटरों की तरफ से हो रही है, मैने क्या आया देखा नहीं है। इस संबंध में जानकारी नहीं है, दिखवाते हैं।
- विष्णुकांता गुप्ता, जनपद सीईओ जावरा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned