Big News: दल-बदल के बीच कांग्रेस को इस बागी ने दी बड़ी राहत

Big News: दल-बदल के बीच कांग्रेस को इस बागी ने दी बड़ी राहत

Sachin Trivedi | Updated: 15 Mar 2019, 05:47:53 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

Big News: दल-बदल के बीच कांग्रेस को इस बागी ने दी बड़ी राहत

 

रतलाम. लोकसभा चुनाव का ऐलान होते ही देशभर मेंं राजनीतिक दल-बदल का दौर शुरू हो गया है। बीते दो दिनों में कई बड़े नेता भाजपा में शामिल हुए है तो कांग्रेस को गुजरात, केरल और उत्तर प्रदेश में झटका लगा है। कांग्रेस का थींक टैंक भी अचानक दल-बदल से हैरान है, लेकिन सोच में डूबी कांग्रेस के लिए मध्यप्रदेश से राहतभरी खबर आ रही है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की हार का कारण बने एक बागी ने तेवर बदल दिए है। एक बड़े आदिवासी नेता के पुत्र की हार का कारण बने इस बागी ने अब सार्वजनिक तौर पर ऐलान किया है कि वे कांग्रेस के पक्ष में कार्य कर सांसद का विरोध नहीं करेंगे।

मालवा-निमाड़ की 8 सीटों में से यह है अहम सीट
मध्यप्रदेश के मालवा और निमाड़ में लोकसभा की 8 सीटों में रतलाम लोकसभा को अहम माना जाता है। अजजा के लिए आरक्षित इस सीट पर कांग्रेस के कद्दावर आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया सांसद है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भूरिया को ही कांग्रेस अपना प्रत्याशी बना रही है, लेकिन भूरिया के लिए सबसे बड़ी चिंता विधानसभा चुनाव में झाबुआ से बागी होकर लड़े जेवियर मेढ़ा है, ये कांग्रेस के पूर्व विधायक हैं और विधानसभा चुनाव में तीसरे नंबर पर रहे थे, इससे कांग्रेस प्रत्याशी को जीत नहीं मिली।

अचानक बदल गए स्वर, अब कांग्रेस को राहत
जेवियर मेढ़ा ने पहले लोकसभा चुनाव लडऩे का भी ऐलान किया था, लेकिन अब अचानक उनके स्वर बदल गए और मेढ़ा ने कहा है कि वे अब लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे तथा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए संसदीय क्षेत्र में कार्य करेंगे। कांग्रेस को जीताने के लिए वे सांसद कांतिलाल भूरिया का प्रचार भी करेंगे। मेढ़ा आदिवासी वर्ग के साथ ही युवाओं में भी पकड़ रखते है, इसलिए मेढ़ा का अचानक बदलना और बागी तेवर छोडऩा कांग्रेस के लिए इस सीट पर जोखिम को कम कर देगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned