scriptस्कूटी चालक महिला के गले से बाइक सवारों ने चेन छीनी | Bike riders snatch the chain by the wheelchair woman's throat | Patrika News

स्कूटी चालक महिला के गले से बाइक सवारों ने चेन छीनी

locationरतलामPublished: Aug 02, 2019 12:07:03 pm

Submitted by:

kamal jadhav

स्कूटी चालक महिला के गले से बाइक सवारों ने चेन छीनी

Scooty

Scooty

रतलाम। रत्नपुरी के व्यस्तम मार्ग पर शाम करीब सवा पांच बजे बाइक पर सवार होकर आए दो बदमाशों ने स्कूटी सवार महिला के गले से चेन छीनी और भाग निकले। गले से चेन छीनने के बाद महिला ने अपनी स्कूटी से बदमाशों का काफी दूर तक पीछा भी किया लेकिन बदमाश बाइक पर होने से वे तेजी से भाग निकले। पीडि़त महिला ने औद्योगिक क्षेत्र थाने में चेन स्नेचिंग की रिपोर्ट दर्ज कराई है। चेन स्नेचिंग की यह घटना इस रोड पर दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है। हालांकि कैमरे इतने पावरफूल नहीं थे जिससे बाइक का नंबर उसमें नहीं आ पाया। यह घटना महिला के घर से महज कुछ कदम की दूरी पर ही हुई जब वह स्कूटी से अपने घर पहुंचने वाली थी। महिला पति और बच्चों के साथ रत्नपुरी में रमेश नागौर के यहां किराए रहती है। पति मकानों में फ्रंट एलिवेशन का काम करते हैं।

सैलाना बस स्टैंड से कर रहे थे पीछा
रत्नपुरी के मकान नंबर एमडीएक्स ३० किराए से रहने वाली प्रीति पति अविनाश राठौर ३५ साल गुरुवार की शाम करीब सवा पांच बजे अपने बच्चों को न्यूरोड स्थित कोचिंग सेंटर पर छोड़कर वापस अपने घर लौट रही थी। शाम करीब सवा पांच बजे वह रत्नपुरी के मुख्य मार्ग से अपने घर एमडीएक्स ३० की गली में मुडऩे वाली ही थी कि पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने उसकी स्कूटी को टक्कर मारी। महिला ने अपना वाहन धीरे किया और बदमाशों को कुछ कहने ही वाली थी कि बाइक के पीछे बैठे युवक ने उसके गले में पहनी सोने की चेन पर झपट्टा मारकर खींच लिया। बाइक सवार ने इसी दौरान अपनी बाइक तेजी से भगा दी। महिला प्रीति ने स्कूटी उनके पीछे दौड़ा दी। प्रीति ने बताया कि वह स्कूटी लेकर उनके पीछे ८० फीट सड़क तरफ गई तो बदमाश कस्तूरबानगर में पहुंचकर कहीं गलियों में गायब हो गए। चेन का वजन १२ ग्राम बताया गया है और इसकी कीमत ३० हजार रुपए लिखाई गई है।
युवती ने भी किया प्रयास
जिस समय मुख्य मार्ग पर ही प्रीति नामक महिला के गले से बाइक सवारों ने चेन झपटी और भागने लगे उसी दौरान एक युवती भी इनके समानांतर चल रही थी। उसे चेन छीनने का माजरा समझ में आया तो उसने भी बाइक सवारों को पैर मार कर गिराने का प्रयास किया लेकिन दोनों फिर भी भाग निकले। यह पूरी घटना इस रोड पर बने मकानों और दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। प्रीति ने पुलिस को बताया कि बाइक चलाने वाला हल्के ओरेंज रंग का शर्ट पहने था जबकि पीछे बैठे युवक ने सफेद रंग की शर्ट पहने थी। आगे वाले ने हेलमेट लगा रखा था जबकि पीछे पैठे युवक ने टोपी पहन रखी थी। दोनों की उम्र २०-२५ साल के लगभग होगी। पीछा करने के दौरान पीडि़त महिला ने बाइक का नंबर भी देख लिया था, लेकिन हड़बड़ाहट में वह पूरे नंबर याद नहीं रख पाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो