भाजपा-कांग्रेस की मुश्किल बढ़ी, जिलाध्यक्ष से लेकर उम्रदराज नेता दावेदार

भाजपा-कांग्रेस की मुश्किल बढ़ी, जिलाध्यक्ष से लेकर उम्रदराज नेता दावेदार

Sachin Trivedi | Publish: Jul, 10 2018 06:19:38 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

संगठन के अहम पदों पर काबिज नेता भी टिकट की कर रहे दावेदारी

रतलाम. भाजपा और कांग्रेस ने चुनाव पूर्व अपनी गाइड लाइन में साफ किया है कि संगठन और महत्वपूर्ण पदों पर काबिज नेताओं को टिकट की दौड़ से अलग रखा जाएगा, लेकिन जैसे जैसे विधानसभा चुनाव पास आ रहे हैं टिकट चाहने वाले नेताओं की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में गाइड लाइन का फेर रणनीतिकारों के लिए भी उलझन बनता जा रहा है।

 

कांग्रेस: अहम पदों वाले चाहते है चुनावी जंग
कांग्रेस को जिले में 5 विधानसभा सीटों पर सामने आए 74 दावेदारों के नामों पर मंथन करना है। प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया की मौजूदगी में ही कई नेताओं ने दावा ठोंका है। इनमेें ब्लॉक अध्यक्षों से लेकर महिला कांग्रेस, सेवादल, युवक कांग्रेस और किसान कांग्रेस में जिले से लेकर प्रादेशिक पदों वाले नेता भी शामिल है। गाइड लाइन के फेर में प्रदेश व जिले के बड़े पद वाले कई नेता आ रहे है, इनकी संख्या भी 20 से ज्यादा है।
हर कार्यकर्ता कर सकता है दावा
चुनाव के लिए कांग्रेस ने सभी संगठनों से नाम लिए हैं, यह सही है कि संगठन के पद वाले नेता भी दावेदारी कर रहे है। इस पर पार्टी की चुनाव कमेटी को फैसला लेना है।
- प्रभु राठौर, जिलाध्यक्ष कांग्रेस

भाजपा: 70 का मापदंड और पद का दायित्व भी
भाजपा मेंं भी संभावित दावेदारों के नाम हाइकमान तक पहुंंचने लगे है। संगठनात्मक गतिविधियों के दौरान पदों पर काबिज नेताओं को मैदानी जिम्मेदारी दी जाने लगी है। ऐसे में विधानसभाओं से टिकट चाहने वाले अन्य विधानसभा का दायित्व लेने से पीछे हट रहे है। भाजपा के दावेदारों में तो 70 पार उम्र का मापदंड भी उलझ गया है। शहर सहित जावरा और रतलाम ग्रामीण विधानसभा में इस उम्र वाले नेताओं ने भी दावा किया है।
टिकट का निर्णय पार्टी स्तर का
चुनाव के लिए दावेदारी पर चर्चा और पार्टी की ओर से टिकट देना प्रदेश स्तर का निर्णय है। संभावित दावेदारों में संगठन के लोग शामिल है, इस पर चुनाव समिति चर्चा करेगी।
- कान्हसिंह चौहान, जिलाध्यक्ष भाजपा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned