script#Ratlam में भाजपा कांग्रेस के बागियों की बैठक, बनाई यह योजना | BJP Congress rebels meeting in #Ratlam, made this plan | Patrika News

#Ratlam में भाजपा कांग्रेस के बागियों की बैठक, बनाई यह योजना

locationरतलामPublished: Jun 21, 2022 09:04:32 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

निकाय चुनाव में रतलाम शहर से लडऩे वाले बागी प्रत्याशियों ने मंगलवार शाम को गुप्त बैठक की है। इसमे चुनाव को लेकर खास योजना बनाई गई है। इन सब के बीच कांग्रेस के एक बड़े मुस्लिम नेता ने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है।

BJP released the list of candidates of Ujjain panchayat member.

जिले के 21 वार्डों में से 20 पर उतारे भाजपा समर्थित उम्मीदवार, वार्ड 18 में फंसा पेंच, पूर्व विधायक मालवीय की पत्नी भी लड़ेगी चुनाव

रतलाम. निकाय चुनाव में रतलाम शहर से लडऩे वाले बागी प्रत्याशियों ने मंगलवार शाम को गुप्त बैठक की है। इसमे चुनाव को लेकर खास योजना बनाई गई है। योजना अनुसार बागी खास तरीके से चुनाव लडऩे जा रहे है। यह बागी भाजपा और कांग्रेस दोनों दल में है। इन सब के बीच कांग्रेस के एक बड़े मुस्लिम नेता ने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है।
विभिन्न पार्टियों से महापौर और पार्षदी का टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर बागी बन चुनाव लडऩे वाले मंगलवार को गुप्त बैठक की है। इनकी बैठक शाम को 7 बजे हुई है। इन सब के बीच निर्दलीय महापौर और पार्षदी का चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियों के लिए चुनाव चिंह जारी कर दिए गए है।
शुरू की अपनी जाजम तैयार

शहर में दलों के 49 वार्ड के प्रत्याशियों के अलावा अन्य निर्दलीय भी चुनाव लड़ रहे है। हालांकि २२ जून तक नाम वापसी होना शेष है, लेकिन इसके पूर्व ही निर्दलीयों ने अपनी जाजम तैयार करना शुरू कर दिया है। इसके लिए ही मंगलवार शाम को बैठक की है। इस बैठक में दोनों प्रमुख दल के बागी सहित अन्य निर्दलीय शामिल हुए है। इसमे योजना बनाई है कि एक ग्रुप बनाकर चुनाव लड़ा जाए। शहर में निर्दलीय चार बागियों ने नामांकन महापौर के लिए किया है। इसमे से एक को चुनाव लड़ाने और शेष पार्षद के 49 वार्ड में पेनल उतारने पर मंथन किया गया है।
निर्दलीय महापौर प्रत्याशी के लिए चिंह

इन सब के बीच निर्दलीय चुनाव लडऩे वाले महापौर प्रत्याशी और पार्षद प्रत्याशियों के लिए चुनाव चिंह आवंटन हो गया है। महापौर के लिए नल, टेबल पंखा, गुब्बारा, स्लेट,बिजली का स्विच, कांच का गिलास, रेडियो, खंभे पर ट्यूबलाइट, स्टूल, गैस बत्ती, रोड रोलर, बस, सीटी, प्रेशर कुकर, बल्लेबाज, मटका, गाड़ी, बैटरी टॉर्च, सूरजमुखी, गेहूँ की बाली, सब्जियों की टोकनी, हार, अंगूठी बेंच, गैस सिलेंडर, पीपल का पत्ता, हारमोनियम, हाथ चक्की, डबल रोटी, मेज, ब्रीफकेस, गैसस्टोव, दरवाजा, ब्रुश, बल्ला, वायलिन और बेलन।
निर्दलीय पार्षदों के लिए चिंह


दूसरी तरफ निर्दलीय पार्षद का चुनाव लडऩे वालों के लिए केक, कैमरा, गाजर, कोट, टेंट, चारपाई, सिलाई की मशीन, नाव, स्कूटर, जीप, ब्लेक बोर्ड, टेलीफोन, टेलीविजन, कप और प्लेट, बरगद का पेड़, लेटर बॉक्स (पत्र पेटी), अलमारी, हॉकी और गेंद, डीजल पंप, दो तलवार और एक ढाल, डोली, फलों सहित नारियल का पेड़, कैची, बाल्टी, कमीज, फ्रॉक, केतली, लेडी पर्स, भोंपू, सेव और प्रेस चिंह जारी किया गया है
पार्टी से त्यागपत्र दिया

शहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जमीर फारूखी ने त्यागपत्र दे दिया है। फारूखी 14 वर्षो तक जिला कांग्रेस के अध्यक्ष रहे थे। त्यागपत्र में फारूखी ने लिखा है कि वे 1974 में पार्षद बने और जिला कांग्रेस अध्यक्ष लंबे समय तक रहे। लेकिन पार्टी ने उनकी बहु को टिकट नहीं दिया, इसलिए त्यागपत्र दे रहे है।
congress_and_bjp.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो