भाजपा सरकार की इस योजना पर महिला कांग्रेस का पलटवार

भाजपा सरकार की इस योजना पर महिला कांग्रेस का पलटवार

Sachin Trivedi | Updated: 24 Jan 2019, 01:59:42 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

नगरीय प्रशासन मंत्री को देंगे महिला कांग्रेस का मांग पत्र

रतलाम. सत्ता में बदलाव के बाद शहर के कार्यो में कांग्रेस का दखल शुरू हो गया है। नगर निगम में भाजपा शासन के दौरान हुए घोटालों और घपलों की जांच की मांग को लेकर पहले ही कांग्रेस मोर्चा खोल चुकी है। अब शहर महिला कांग्रेस ने गोल्ड पार्क के लिए चयनित जमीन का उपयोग बदलने की मांग कर दी है और एक पत्र विभागीय मंत्री को भी देंगे। शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष अदिति दवेसर ने बताया कि रतलाम विकास प्राधिकरण से पीपी माइल के तहत रतलाम शहर में गोल्ड पार्क का निर्माण पुर्नघनत्वीकरण योजना में करना प्रस्तावित है। इस योजना के लिए जिला प्रशासन ने नगर निगम के सामने कॉलेज के समीप की जमीन का चयन कर इसे प्राधिकरण को आवंटित भी कर दिया है। दवेसर का कहना है कि इस जमीन पर गोल्ड पार्क के बजाय पर्यावरण पार्क एवं दिव्यांग पार्क का निर्माण करना चाहिए, इस संबंध में विभागीय मंत्री को पत्र भेजा है। साथ ही इस मांग का एक पत्र प्रभारी मंत्री और जिला कलेक्टर को भी सौंपा जाएगा।

यह बताया जमीन उपयोग के बदलाव का कारण
दवेसर ने बताया कि महिला कांग्रेस की ओर से गोल्ड पार्क के लिए जमीन का स्थल बदलवाने का पत्र विभागीय मंत्री सहित अन्य को दिया जाएगा। इसका मकसद शहर को प्रदूषण से बचाना है। वर्तमान चयनित स्थान पर बड़ी संख्या में हरे-भरे पेड़ लगे है। गोल्ड पार्क बनने पर इन पेड़ों को हटा दिया जाएगा। ऐसे में गोल्ड पार्क को शहर में अन्य स्थान पर बनाया जा सकता है और पेड़ बचाने के लिए अन्य पार्क बनाया जाए।

सीएम से मिलकर कर चुके है जांच की मांग
नगरीय निकायों के प्रतिनिधियों से चर्चा के दौरान प्रदेश महिला कांग्रेस की कार्यवाहक अध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष यास्मीन शैरानी पहले ही नगर निगम के भ्रष्टाचार की जांच की मांग कर चुकी है। वहीं, जिला कांग्रेस ग्रामीण ने ब्लॉकवार अफसरों का ब्यौरा जुटाना शुरू कर दिया है। यह ब्यौरा सीधे जिले के प्रभारी मंत्री सचिन यादव को दिया जाएगा। शहर कांग्रेस के प्रतिनिधि भी हाल ही में भोपाल जाकर मंत्री यादव से मिलकर आए है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned