scriptकैलाश के बोल पर बरपा हंगामा, अब प्रदेश में ईंट से ईंट बजा देने का दिया चैलेंज, देखें VIDEO | BJP leader Kailash Vijayvargiya controversial statement | Patrika News

कैलाश के बोल पर बरपा हंगामा, अब प्रदेश में ईंट से ईंट बजा देने का दिया चैलेंज, देखें VIDEO

locationरतलामPublished: Jan 07, 2020 02:46:36 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय के विवादित बोल ने एक बार फिर पूरे मध्य प्रदेश में हंगामा बरपा दिया है। कैलाश ने मप्र के नीमच जिले के सिंगोली में सरकार की ईंट से ईंट बजा देने का चैलेंज दे डाला।

Kailash Vijayvargiya

Kailash Vijayvargiya

नीमच. भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय के विवादित बोल ने एक बार फिर पूरे मध्य प्रदेश में हंगामा बरपा दिया है। कैलाश ने मप्र के नीमच जिले के सिंगोली में सरकार की ईंट से ईंट बजा देने का चैलेंज दे डाला। इससे पहले वे इंदौर में आग लगा देने की धमकी दे चुके हैं, अब ईंट से ईंट बजा देने का उनका बयान सुर्खियों में हैं।

पिछले दिनों इंदौर में आग लगा देने की धमकी पर दर्ज एफआईआर से बौखलाए भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय के बोल एक बार बिगड़ गए। नीमच जिले के सिंगोली में विजयवर्गीय ने सीएम कमलनाथ को चेतावनी देते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने चूडिय़ा नहीं पहन रखी हैं। माफिया के नाम पर कार्रवाई में यदि कार्यकर्ताओं को प्रताडि़त करना बंद नहीं किया गया तो ईंट से ईंट बजा देंगे। केंद्रीय नेतृत्व के आदेश से अभी बंगाल में व्यस्त हूं जिस दिन मध्यप्रदेश के लिये आदेश हो जायेगा तो कमलनाथ को फिर सोने नही दूंगा।
कैलाश सिंगोली में भाजपा के विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता और पदाधिकारी सम्मेलन में बोल रहे थे। कमलनाथ को एक्सीडेंटल सीमए बताते हुए चुनौती भरे लहजे में कहा कि माफियाओं के साथ हो रही कार्रवाई के साथ बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं के नाम के आगे माफिया लिखा जा रहा है। अफसर ये कान खोलकर सुन लें कि सरकारें तो आती-जाती रहती हैं। प्रदेश में जब हमारी सरकार आएगी तब तेरा क्या होगा। विजयवर्गीय ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी आड़े हाथों लिया। बोलें मैं देख रहा हूं जिन कार्यकर्ताओं के पास पंचर बनवाने के पैसे नही थे वो आज बोलेरो में घूम रहे हैं। ये पैसा कहां से आ रहा है।

किसानों और युवाओं को दिया धोखा
उन्होंने कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आजादी के बाद मध्यप्रदेश के किसानों ओर युवाओं के साथ सबसे बड़ा धोखा कांग्रेस पार्टी ने किया है । मध्यप्रदेश मे शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सफल सरकार चल रही थी उसे छल और झूठे वादे करके प्रदेश की भोली भाली जनता को दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने का वादा कर सरकार बना ली। एक वर्ष से अधिक समय बीत जाने के बाद भी किसानों का कर्जा माफ़ नहीं हुआ है ना ही युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मिला है। जनता कांग्रेस के झूठ को जान चुकी हैं, केन्द्र में बैठी मोदी सरकार जनता के लिए सौगात पर सौगात दे रही हैं। प्रदेश में बैठी कांग्रेस की सरकारें लोगों का जीवन बर्बाद कर रही हैं। सम्मेलन को मनासा विधायक माधव मारू और जावद विधायक ओमप्रकाश सकलेचा ने भी सम्बोधित किया।
मैं ममता से लड़ा रहा हूं
कैलाश बोले मैं पश्चिम बंगाल में ममता से लड़ रहा हूं। अब देखता हूं कि उनमें अब ममता नहीं बची। वे गैर जिम्मेदाराना राजनीति पर उतर आईं हैं। नागरिक संशोधन कानून पर जनता को भ्रमित कर रही है। वे अकेली नहीं पूरा विपक्ष तुष्टिकरण और वोट बैंक के लिए लोगों में डर पैदा कर रहा है। विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस सरकार में जरनेटर फिर से ठीक करा लिए हैं। आज कुकड़ेश्वर में सभा के दौरान जब सांसद सुधीर गुप्ता भाषण दे रहे थे। तब अचानक बिजली गुल हो गई। जय हो कमलनाथ सरकार की। राकेश पप्पू जैन का कार्यकाल समाप्त हो गया है। नीमच नपाध्यक्ष ने पांच साल में इतने काम किए हैं कि मुझे पूरा विश्वास है कि यहां एक बार फिर से भाजपा की परिषद बनेगी।

प्रदेश सरकार का काम नहीं है सीएए लागू करना
प्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ को आड़े हाथों लेते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि वे कहते हैं कि प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून लागू नहीं करेंगे। मैं कहता हूं कि यह आपका काम है भी नहीं। लोकसभा और राज्यसभा ने बिल को पास कर दिया अब वो कानून बन गया। उसे लागू करना केंद्र का काम है। कलेक्टर यदि लोगों को नागरिकता नहीं देंगे तो इनकम टैक्स कमिश्नर से यह काम कराएंगे। वे भी भी नहीं करेंगे तो डीआरएम से काम कराएंगे। केंद्र सरकार के अधिकारी को यह जिम्मेदारी सौंप देंगे, लेकिन मोदी सरकार ने नागरिकता देने का निर्णय लिया है तो उसे देकर रहेंगे। संवैधानिक तरीके से लागू हुए सीएए के खिलाफ आप बोलते हैं तो आपको मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है। सीएए पर पूरा विपक्ष गैर जिम्मेदाराना व्यवहार कर रहा है। कार्यक्रम को सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक दिलीपसिंह परिहार, नपाध्यक्ष राकेश पप्पू जैन ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में नपाध्यक्ष के पांच साल के कार्यकाल के दौरान हुए विकास कार्यों को लेकर तैयार की गई पुस्तक ‘समर्पणÓ का भी विमोचन अतिथियों ने किया। संचालन संयुक्त रूप से देशना जैन और प्रवीण अरौंदेकर ने किया। इस अवसर पर मनासा विधायक अनिरूद्ध माधव मारू, जावद विधायक ओमप्रकाश सखलेचा, भाजपा जिलाध्यक्ष हेमंत हरित, जिला पंचायत अध्यक्ष अवंतिका जाट, नपा उपाध्यक्ष ममता कान्हा सोनी, महेंद्र भटनागर आदि उपस्थित थे।
kailash_vijayvargiya.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो