scriptBJP President: रतलाम मेें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने डाली ये परंपरा | BJP President put this tradition in Ratlam | Patrika News

BJP President: रतलाम मेें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने डाली ये परंपरा

locationरतलामPublished: Sep 09, 2019 12:53:54 am

Submitted by:

sachin trivedi

चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन ने 2100 से अधिक प्रतिभाओं का किया सम्मान

patrika

patrika

रतलाम. शहर के 2100 सौ से अधिक प्रतिभाशाली बच्चों का रविवार को चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन ने सम्मान किया। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राकेशसिंह के आतिथ्य में बरबड़ रोड का विधायक सभागृह लगातार पांचवें वर्ष हुए आयोजन के दौरान छात्र-छात्राओं के साथ ही अभिभावकों से भरा रहा। सांसद सिंह ने एकसाथ एक मंच पर एकत्रित प्रतिभाओं के सम्मान के इस पल को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि सेव और नमकीन के लिए ख्यात रतलाम को आगामी वर्षो में मेधावी बच्चों के लिए जाना जाएगा, हो सकता है चंद्रयान जैसे बड़े अभियान के अगले चरण का हिस्सा परिसर में बैठे बच्चों में से कोई बन जाए। इस दौरान सिंह से सम्मानित होने वाली छात्राओं ने पैर छूने का प्रयास किया तो उन्होंने छात्राओं को पैर छूने सेरोक दिया और खुद झूक गए और छात्राओं का अभिभावदन किया।
जीवन में ज्ञान के साथ सम्पर्क भी जरूरी है
चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन के प्रतिभा सम्मान समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद राकेशसिंह ने कहा कि ज्ञान का सम्मान भारतीय संस्कृति की प्राचीन परंपरा रही है। यह आयोजन ज्ञान के सम्मान का ही है। मेधावी वे होते है, जिन पर समाज, शहर, प्रदेश और देश सबको अभिमान होता है। उन्होने बच्चों को सीख दी कि जीवन में ज्ञान के साथ सम्पर्क भी जरूरी है। व्यक्ति कितना ही ज्ञानी हो, लेकिन यदि सम्पर्क के माध्यम से ज्ञान को नहीं बांटेगा, तो वह उपयोगी नहीं होगा। जनप्रतिनिधि वह अच्छा नहीं होता, जो चुनाव जीतता, अपितु अच्छा वह होता है जो लोगों के दिलों को जीतता हैं। उन्हें गर्व है कि भाजपा में विधायक चेतन्य काश्यप जैसे अच्छे जनप्रतिनिधि है। रतलाम में विधायक निधि से जितना विशाल सभागृह बना है, वैसा उन्होंने और कहीं नहीं देखा। काश्यप के कार्य न सिर्फ पार्टी के बल्कि सभी जनप्रतिनिधियों के लिए प्रेरणास्पद है।
समग्र विकास की अवधारणा है प्रतिभा सम्मान
समारोह में फाउण्डेशन अध्यक्ष विधायक काश्यप ने कहा कि प्रतिभा सम्मान का यह कार्यक्रम समाज के समग्र विकास की अवधारणा से प्रेरित है। हमारी अगली पीढ़ी की भूमिका को लेकर फाउण्डेशन लगातार कार्य कर रहा है। इसी कड़ी में दो वर्षों से अखिल भारतीय स्तर की परीक्षा उत्तीर्ण कर मेडिकल कॉलेज में दाखिला लेने वाले रतलाम के विद्यार्थियों का भी सम्मान शुरू किया जा रहा है, ताकि उन बच्चों से अन्य प्रेरणा लें। उन्होंने कहा कि बच्चों के विकास और उनका जीवन संवारने में माता-पिता की भूमिका महत्वपूर्ण है, इसलिए सभी बेहतर भविष्य का निर्माण करें। फाउण्डेशन द्वारा वर्ष 2015 में 1600 से अधिक प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान किया गया था। इस वर्ष यह संख्या 2100 से अधिक हो गई है। शिक्षा के साथ फाउण्डेशन कुपोषण खत्म करने के लिए भी प्रयासरत है। उम्मीद है कि आगामी 6 माह में रतलाम पूरी तरह कुपोषण मुक्त हो जाएगा।
सांसद-ग्रामीण विधायक ने भी की सराहना
समारोह में सांसद गुमानसिंह डामोर ने कहा कि रतलाम विधायक काश्यप शिक्षा के साथ-साथ समाज के हर क्षेत्र में सेवा के कार्य कर रहे है। मेडिकल कॉलेज और कुपोषण मुक्त रतलाम अभियान में उनका योगदान अहम है। ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना ने कहा ने कहा कि रतलाम को काश्यप के रूप में विरला नेतृत्व मिला है। उनका हर कार्य सेवाभाव को दर्शाता है। महापौर डॉ. सुनीता यार्दे ने मेधावी विद्यार्थियों को हर क्षेत्र में सफलता अर्जित करने की प्रेरणा दी। भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह लुनेरा ने विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। सम्मान समारोह समिति के सलाहकार शैलेन्द्र डागा ने स्वागत भाषण दिया। जिला पंचायत अध्यक्ष परमेश मईड़ा, पूर्व विधायक संगीता चारेल, निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल भी मंचासीन रहे।
दिशा नांदेचा ने भेंट किया काश्यप का स्केच
प्रतिभा सम्मान समारोह में फाउण्डेशन द्वारा 94 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 88 विद्यार्थियों के साथ मेडिकल कॉलेज में दाखिला लेने वाले 4 विद्यार्थियों को मंच पर बैठाकर सम्मानित किया गया। अतिथियों ने उपहार के साथ शील्ड प्रदान की। मंच पर उपस्थित मेधावी छात्रा दिशा पिता दिलीप नांदेचा ने सम्मान प्राप्त करने से पूर्व फाउण्डेशन अध्यक्ष विधायक काश्यप के चित्र का स्केच बनाकर उन्हें भेंट किया। राजमल नांदेचा की पोती दिशा ने इससे पूर्व भी चुनाव के दौरान कस्तुरबा नगर में जनसम्पर्क करने पहुंचे काश्यप का रंगोली में फोटो बनाकर स्वागत किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो