scriptलोकसभा चुनाव फतह करने भाजपा का नया दांव | BJP's new stakes to contest Lok Sabha elections | Patrika News

लोकसभा चुनाव फतह करने भाजपा का नया दांव

locationरतलामPublished: Jan 17, 2019 06:04:49 pm

Submitted by:

sachin trivedi

सभी जिलों को महत्व देते हुए तीन-तीन नामों का पैनल
 
 

patrika

patrika

रतलाम. भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियों के बीच प्रत्याशी चयन पर भी मंथन कर रही है। संसदीय क्षेत्र में तीन जिले शामिल है और सभी जिलों को महत्व देते हुए तीन-तीन नामों का पैनल तैयार किया जा रहा है। हालांकि संगठन के पास पहले ही आंतरिक सर्वे से पूर्व भेजे गए नामों का पैनल भी उपलब्ध है, लेकिन मजबूत प्रत्याशी तलाशने के मकसद से हर जिले से दावेदारों और संभावितों का पैनल भी तैयार होगा। भाजपा ने लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन के लिए तीन स्तरों पर कवायद शुरू कर दी है। पहले स्तर पर पार्टी सभी संसदीय क्षेत्रों में आने वाले जिलों को प्राथमिकता देकर संभावितों के नाम ले रही है। इसके बाद दूसरे स्तर पर संभागीय टीम को इन जिलों से मिलने वाले नामों के आधार पर संसदीय क्षेत्र की पैनल बनाने के लिए कहा गया है। तीसरे और महत्वपूर्ण दौर में लोकसभा प्रभारी और संयोजक अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे। इसी आधार पर पार्टी की केन्द्रीय चुनाव कमेटी प्रत्याशी के नाम को फाइनल करेगी।

रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर से संभावित
रतलाम-झाबुआ संसदीय क्षेत्र में इन दो जिलों के साथ ही तीसरा जिला आलीराजपुर शामिल है। भाजपा इन तीनों ही जिलों की स्थानीय कमेटियों को निर्देशित कर रही है। साथ ही संसदीय सम्मेलन और कार्यकर्ताओं से बैठकों में भी फीडबैक लिया जा रहा है। आगामी दिनों मेें संसदीय कार्यकर्ताओं का सम्मेलन कर संभावितों पर चर्चा होगी।

विधानसभा हारे नेता भी दौड़ में शाामिल
भाजपा ने फिलहाल लोकसभा प्रत्याशी के लिए विधानसभा जीते और हारे नेताओं को लेकर स्पष्ट गाइड लाइन नहीं दी है। लोकसभा प्रभारी और संयोजक जीतने वाला चेहरा तलाश रहे है। ऐसे में कम वोटों से विधानसभा चुनाव हारे नेता भी दौड़ में शामिल है। आलीराजपुर से नागरसिंह चौहान की दावेदारी है तो झाबुआ से विधायक जीएस डामोर पर दांव लगाया जा सकता है। रतलाम जिले से भी पार्टी संभावितों के नाम ले रही है।

प्रत्याशी पार्टी तय करती है
लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियां चल रही है, प्रत्याशी चयन पार्टी स्तर का निर्णय है। हमें चुनाव की तैयारी और कार्यक्रमों के संबंध में ही निर्देश मिल रहे है।
– कान्हसिंह चौहान, जिलाध्यक्ष भाजपा रतलाम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो